झांसी: रेलवे स्टेशन पर हो रहा था लड़की का सौदा, RFP ने पकड़ा रैकेट

बरामद लड़की की फोटो.
बरामद लड़की की फोटो.

ये डील हो पाती उससे पहले ही आरपीएफ और जीआरपी ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए किरन कुशवाहा और दिनेश वंशकार को गिरफ्तार कर लिया है.

  • Share this:
झांसी रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को आरपीएफ और जीआरपी पुलिस मुस्तैदी से एक बड़ी अनहोनी होने से बच गई. सतर्क आरपीएफ इंस्पेक्टर ने एक युवती को बिकने से बचा लिया. लड़की की बिक्री एक महिला द्वारा की जा रही थी. जिसके लिए दिल्ली निवासी दंपति ने 10 हजार रूपए पहले दे दिए थे और बाकी के 5 हजार रूपए डील के दौरान दिए जाने थे. ये डील हो पाती उससे पहले ही आरपीएफ और जीआरपी ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए किरन कुशवाहा और दिनेश वंशकार को गिरफ्तार कर लिया है.

पूरा मामाला मानव तस्करी से जुड़ा हुआ था. वहां एक लड़की को बेचने का सौदा हो रहा था जिसकी कीमत 15000 रुपए लगाई गई थी. दिल्ली निवासी दिनेश सिंह ललितपुर की रहने वाली दलाल किरन के साथ एक ग्वालियर निवासी युवती का 15000 रुपए में सौदा कर रहा था. किरन उससे कुछ ज्यादा पैसे मांग रही थी, मगर वह कह रहा था कि आजकल मार्केट में 10 हजार में ही लड़कियां मिल जाती हैं. युवती का ग्वालियर के बहोड़पुर थाने में अपहरण का मुकदमा भी दर्ज किया गया है.

लड़की का कहना है कि उसे 15 हजार में यह लोग बेच रहे थे और पैसे बढ़ाने पर बहस चल रही थी. उसे पहले तमिलनाडु और दिल्ली ले जाया गया. अंत में उसे झांसी में लाकर बेचा जा रहा था. आरपीएफ इंस्पेक्टर ने बताया कि ललितपुर की किरन से उसकी पहले से पहचान थी. क्योंकि मुकदमा ग्वालियर में दर्ज है लिहाजा तीनों को ग्वालियर पुलिस बुलाकर उनके हवाले किया जा रहा है. पुलिस ने इस मामले में किरन कुशवाहा और दिनेश वंशकार से पूछताछ कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज