UP Panchayat Chunav: ग्राम प्रधान पद के प्रत्‍याशी ने जीत के लिए चला 'मुर्गा लो, वोट दो' का दांव, फिर हुआ ये बड़ा हादसा

झांसी समेत यूपी के 18 जिलों में आज शाम प्रचार थम जाएगा.

झांसी समेत यूपी के 18 जिलों में आज शाम प्रचार थम जाएगा.

यूपी पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election) के दौरान झांसी में एक अजीब मामला सामने आया है. झांसी की गमे ग्राम पंचायत में एक प्रत्‍याशी ' मुर्गा लो और वोट दो' की वजह से जेल पहुंच गया है.

  • Share this:
झांसी. उत्‍तर प्रदेश के झांसी में पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election) का अब एक दिन शेष बचा है. इसके बावजूद पंचायत चुनाव में जीत के लिए रुपये, साड़ी, बर्तन, मिठाई और सेवई के साथ साथ मुर्गा लो वोट दो के किस्से सोशल मीडिया में बड़ी तेजी से वायरल हो रहे हैं. बता दें कि मतदाताओं को वोट के बदले मुर्गे देने के एक मामले ने पूरे बुंदेलखंड (Bundelkhand) में खूब सुर्खियां बटोरी हैं.

मामला झांसी के गुरसराय थाना क्ष्रेत्र के गमे ग्राम पंचायत का है, जहां प्रधान पद (Gram Pradhan) का एक प्रत्याशी पूरी ग्राम पंचायत में वोट के लिए घर घर मुर्गा लेकर पहुंच गया. गाव में प्रधान पद के प्रत्याशी गणपति प्रजापति के मतदाताओं को मुर्गा बांटने की सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी प्रधान पद के प्रत्याशी गणपति प्रजापति के खिलाफ मुकदमा दर्ज पुलिस ने उसे जेल भेज दिया है.

UP Panchayat Election, Jhansi, UP Police, CM Yogi,Chicken यूपी पंचायत चुनाव, झांसी, यूपी पुलिस, सीएम योगी, चिकन
प्रधान पद के प्रत्याशी गणपति प्रजापति के खिलाफ मुकदमा दर्ज पुलिस ने उसे जेल भेज दिया है.


इतना ही नहीं, झांसी जिले में मतदाताओं को लुभाने के लिए प्रत्याशियों ने रुपये,साड़ियां, बर्तन और मिठाई तक का सहारा लिया है. यही वजह है कि मतदाताओं को प्रलोभित करके वोट देने के कई मामले सोशल मीडिया में अचानक वायरल होने से पंचायत चुनाव में शराब,पैसा, मुर्गा, मिठाई, साड़ी नहीं बंटने का दावा करने वाले झांसी जिला प्रशासन की पोल खुल गई हैं.
ये भी पढ़ें- UP Panchayat chunav: भाजपा के मास्टर प्लान ने राजा भैया की बढ़ाई टेंशन, सियासी दबदबे पर लगा विराम!

पुलिस ने कही यह बात

वहीं, गुरसराय थाना क्षेत्र के गमे गांव में प्रत्याशी के मुर्गे के बदले वोट देने के मामले में सीओ मोठ अभिषेक राहुल का कहना है कि पुलिस को जैसे ही इस मामले की सूचना मिली, पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर मुर्गा बांट रहे प्रत्याशी को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज करने के बाद आरोपी को जेल भेज दिया है. साथ ही कहा कि आगे जो भी मामले सामने आएंगे उस पर पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज