Home /News /uttar-pradesh /

दतिया पीताम्बरा माई दर्शन के लिए टोल टैक्स में रियायत की मांग, पूर्व केंद्रीय मंत्री ने नितिन गडकरी को लिखा खत

दतिया पीताम्बरा माई दर्शन के लिए टोल टैक्स में रियायत की मांग, पूर्व केंद्रीय मंत्री ने नितिन गडकरी को लिखा खत

नितिन गडकरी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर सुझाव दिया है. (File Photo)

नितिन गडकरी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर सुझाव दिया है. (File Photo)

प्रदीप जैन ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) से झांसी, ललितपुर वासियों को प्रतिदन टोल से गुजरने के लिए मासिक पास और शनिवार और साल की दोनों नवरात्रि के दिन वाहनों को टोल फ्री (Free Toll Tax) करने की मांग की है.

    झांसी. पूर्व केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री प्रदीप जैन (Pradeep Jain) ने सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) को एक खत लिखा है. प्रदीप जैन ने दतिया पीताम्बरा माई के दर्शनों के लिए जाने वाले भक्तजनों को टोल पर छूट देने की मांग केंद्रीय मंत्री से की है. प्रदीप जैन का कहना है कि झांसी और ललितपुर के लोगों को पीताम्बरा माई के दर्शन में जाते वक्त टोल पर परेशानी न हो, इसलिए यहां उन्हें छूट दी जानी चाहिए. प्रदीप जैन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी इस लेटर को शेयर किया है.

    अपने खत में लिखा, दतिया में विराजमान मां पीताम्बरा और धूमावति माई की सिद्ध पीठ राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त है. यहां देश-विदेश से श्रद्धालु आते हैं. दतिया, झांसी और ललितपुर तीनों शहरों से सालों से एक दूसरे से जुड़े हैं. तीन शहरों पर आपस में पुराना नाता है. बुन्देलखण्ड का इलाका सदियों से पिछड़ा हुआ है, इसलिए साल 2009 में एक पैकेज बुंदेलखण्ड को दिया गया था. इस पिछड़ेपन को ध्यान में रखते हुए दतिया टोल पर टोल टेक्स में कुछ छूट की अपेक्षा की जा रही है.

    प्रदीप जैन ने सोशल मीडिया पर ये पोस्ट किया है



    ये भी पढ़ें: UP By Election 2020: कांग्रेस ने किया 7 प्रत्याशियों का ऐलान, इस सीट पर सस्पेंस

    रखी ये मांग

    एनएचआई के नियमों के मुताबिक, 20 किलोमीटर परिधि के नागरिकों को पास जारी किए जा सकते हैं, लेकिन टोल प्लाजा दतिया में होने की वजह से झांसी और ललितपुर के निवासियों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है, जबकि झांसी, ललितपुर शहर दतिया के बहुत नजदीक हैं. उन्होंने पर खत में मांग रखी कि यूपी-93 और ललितपुर के वाहन यूपी-94 को साल फर हर शनिवार और साल की दोनों नवरात्रि में मां पीताम्बरा के दर्शनों के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं से टोल टेक्स की वसूली न की जाए. उन्होंने कहा कि झांसी और ललितपुर के अधिकतर नागरिकों अल्प आय में आते हैं, इसलिए इतना अधिक टोल हर रोज वे भुगतान नहीं कर सकते. अपने खत में झांसी, ललितपुर वासियों को प्रतिदन टोल से गुजरने के लिए मासिक पास और शनिवार और साल की दोनों नवरात्रि के दिन वाहनों को टोल फ्री करने की मांग की है.

    आपके शहर से (झांसी)

    झांसी
    झांसी

    Tags: Corona Cases, COVID 19, Government of Uttar Pradesh, Highway toll, Nitin gadkari

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर