होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

Jhansi: झांसी की प्रीति अग्रवाल ने चावल के दानों पर लिखा सुंदरकांड, पीएम मोदी को लेकर ये है चाहत

Jhansi: झांसी की प्रीति अग्रवाल ने चावल के दानों पर लिखा सुंदरकांड, पीएम मोदी को लेकर ये है चाहत

Jhansi News: झांसी की प्रीति अग्रवाल ने 7457 चावल के दानों पर पूरा सुंदरकांड लिखा है. उन्‍होंने एक चावल के दाने पर एक शब्द लिखा. वह चावल के दानों पर लिखे इस सुंदरकांड को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेंट करना चाहती हैं.

रिपोर्ट-शाश्वत सिंह

झांसी. भक्त और भगवान के बीच का रिश्ता दुनिया में सबसे अनोखा होता है. भक्त अपने भगवान से जुड़ाव के लिए अनोखे तरीके ढूंढ कर निकालते हैं. जबकि ऐसा ही एक अनोखा तरीका झांसी की प्रीति अग्रवाल ने ढूंढ निकाला है. वह चावल के दानों पर अलग-अलग धार्मिक चीजें लिखती हैं. उन्होंने चावल के दानों पर पूरा सुंदरकांड लिखा है. प्रीति ने 7 हजार से अधिक चावल के दानों पर पुरा सुंदरकांड लिख दिया है. वह इससे पहले चावल के दानों पर हनुमान चालीसा लिख चुकी हैं. यह हनुमान चालीसा उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को तोहफे में दी थी.

प्रीति बताती हैं कि जब वह मंदिर में जाया करती थी, तो लोगों को बेलपत्र पर ओम नमः शिवाय लिखकर चढ़ाते हुए देखती थीं. यहीं से उन्हें विचार आया कि क्यों ना चावल के दाने पर कोई श्लोक या मंत्र लिखकर भगवान को अर्पित किया जाए. इसकी शुरुआत उन्होंने चावल के दानों पर ओम नमः शिवाय लिखकर ही की. इसके बाद जो सिलसिला शुरू हुआ वह आज तक चल रहा है और फिलहाल उन्होंने चावल के दानों पर पूरा सुंदरकांड लिख दिया है.

2 महीने में किया पूरा
प्रीति ने बताया कि वह हर रोज 2 घंटे इस पर काम करती थीं. 2 महीने में उन्होंने यह काम पूरा कर लिया. उन्होंने एक चावल के दाने पर एक शब्द लिखा. इस प्रकार 7457 चावल के दानों पर उन्होंने पूरा सुंदरकांड लिख दिया. वह कहती हैं कि इस काम का पता उन्होंने अपने परिवार को भी नहीं लगने दिया. जब काम पूरा हो गया तो उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों को यह पूरा सुंदरकांड दिखाया.

प्रधानमंत्री को करना चाहती हैं भेंट
प्रीति की यह इच्छा है कि वह इस चावल के दानों पर लिखे सुंदरकांड को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तोहफे में दें. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार भगवान राम के सबसे बड़े भक्त हनुमान थे. वैसे ही इस देश के सबसे बड़े भक्त प्रधानमंत्री हैं. वह पीएम को अपना आदर्श मानती हैं.

Tags: Jhansi news, Pm narendra modi, Yogi adityanath

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर