झांसी एनकाउंटर केस: पुष्पेंद्र यादव की दादी को लगा सदमा, मौत से मचा कोहराम
Jhansi News in Hindi

झांसी एनकाउंटर केस: पुष्पेंद्र यादव की दादी को लगा सदमा, मौत से मचा कोहराम
पुष्पेंद्र यादव की दादी की झांसी में मौत हो गई है. (फाइल फोटो)

6 अक्टूबर की सुबह मोंठ इंस्पेक्टर पर गोली चलाने वाले पुष्पेंद्र यादव (Pushpendra Yadav Encounter Case) को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया था. पुलिस के मुताबिक, गुरसराय इलाके में पुलिस टीम को देखकर पुष्पेंद्र ने फायरिंग कर दी थी.

  • Share this:
झांसी. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के झांसी (Jhansi) में पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर (Pushpendra Yadav Encounter) मामले में रविवार सुबह एनकाउंटर में मारे गए पुष्पेंद्र यादव की 90 वर्षीय दादी की मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि पुष्पेंद्र की मौत के बाद सदमा लगने से उसकी दादी रो रही थी, जिसके कारण उनकी मौत हो गई. दरअसल, एक हफ्ते में पुष्पेंद्र के परिवार में हुई 2 मौतों से पूरा गांव शोक में डूबा हुआ है. दादी के मौत के बाद घर पर भारी संख्या में लोग मौजूद हैं. पुष्पेंद्र के दादी की मौत के बाद मृतक के घर में कोहराम मचा हुआ है. वहीं, अंतिम संस्कार में सैकड़ों लोगों ने नम आंखों से विदाई दी.

आपको बता दें कि 6 अक्टूबर की सुबह मोंठ इंस्पेक्टर पर गोली चलाने वाले पुष्पेंद्र यादव को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया था. पुलिस के मुताबिक, गुरसराय इलाके में पुलिस टीम को देखकर पुष्पेंद्र ने फायरिंग कर दी. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में गोली लगने से पुष्पेंद्र घायल हो गया था. घायल आरोपी को लेकर पुलिस जिला अस्पताल पहुंची थी जहां डाॅक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

पुष्पेंद्र का अंतिम संस्कार कर सरकार ने न्याय की चिता जलाई: अखिलेश



इससे पहले समाजवादी पार्टी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि विजयदशमी की सुबह से पहले रात के अंधेरे में झांसी में सत्ता की ताकत झोंककर पुष्पेंद्र यादव यादव का अंतिम संस्कार कर सरकार ने न्याय की चिता जलाई है. मृतक के परिवारजन और स्थानीय जनता मांग कर रही थी कि फर्जी एनकाउंटर करने वाले दारोगा धर्मेंद्र सिंह के खिलाफ भी धारा 302 में रिपोर्ट लिखी जाए, तभी पुष्पेंद्र के शव को लिया जाएगा. पुलिस ने पांच अक्टूबर को पुष्पेंद्र को एनकाउंटर में पुलिस ने मार गिराने का दावा किया था.



ये भी पढ़ें:

वक्‍फ की संपत्तियों की होगी CBI जांच, योगी सरकार ने की सिफारिश

VIDEO: हरियाणा में चुनाव प्रचार के दौरान सीएम योगी ने JOGGING करके बहाया पसीना
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading