• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • जनसत्ता दल की जमीन तलाशने कानपुर पहुंचे राजा भैया

जनसत्ता दल की जमीन तलाशने कानपुर पहुंचे राजा भैया

शास्त्री

शास्त्री चौक पहुंचकर राजा भैया ने लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा को पहनाया माला

इस दौरान वहां मौजूद पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. अपनी यात्रा के दौरान वह शहर के श्याम नगर, नौबस्ता, सचान गेस्ट हाउस, विजयनगर और पनकी इलाके में भी गए.

  • Share this:

    जनसत्ता दल के अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भइया गुरुवार को एक बार फिर अपनी जनसेवा संकल्प यात्रा लेकर निकले. लखनऊ से शुरू हुई उनकी इस यात्रा का दूसरा चरण प्रारंभ हो गया है.  गुरुवार को रघुराज प्रताप सिंह कानपुर के शास्त्री चौक पहुंचे. यहां उन्होंने लालबहादुर शास्त्री की मूर्ति पर माल्यार्पण किया.  इस दौरान वहां मौजूद पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. अपनी यात्रा के दौरान वह शहर के श्याम नगर, नौबस्ता, सचान गेस्ट हाउस, विजयनगर और पनकी इलाके में भी गए.
    आगामी विधानसभा चुनाव के लिए की जा रही कवायद 
    राजा भैया की जनसेवा संकल्प यात्रा को राजनीति पंडित आगामी विधानसभा चुनावों से जोड़कर देख हैं. यात्रा के जरिये वह प्रदेश भर के कार्यकर्ताओं को सक्रिय करेंगे. इसके साथ ही विधानसभा चुनाव में दम दिखाने का दंभ भी भरेंगे. राजा भैया को प्रदेश में योगी के बाद क्षत्रियों के बड़े चेहरे के रूप में देखा जाता है. हालांकि माना जाता है कि उनका उनका वर्चस्व कुंडा व उसके आसपास के इलाकों में है. लेकिन अपनी इस यात्रा के जरिये प्रदेश भर में पार्टी को जनता के बीच पहुंचाएंगे. कयास लगाए जा रहे हैं आने वाले विधानसभा चुनावों में वो रहेंगे तो भाजपा गठबंधन में ही, लेकिन अपनी पार्टी का भी वर्चस्व जमाने की कोशिश करेंगे.

    झांसी और जालौन का भी दौरा करेंगे
    पूर्वांचल के कुंडा जिला के राजा कहे जाने वाले रघुराज प्रताप सिंह बुंदेलखंड में भी अपनी पार्टी के लिए जमीन तलाशते नजर आ रहे हैं. कानपुर के बाद वह झांसी व जालौन का दौरा भी करेंगे. बुंदेलखंड को क्षत्रिय बाहुल्य इलाका माना जाता है. ऐसे में अगर जाति फैक्टर हावी रहा तो आगामा विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी बुंदेलखंड में कमाल दिखा सकती है.
    न्यूज 18 लोकल के लिए आलोक तिवारी की रिपोर्ट

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज