Home /News /uttar-pradesh /

Jhansi News:-हमारे रियलिटी चेक में देखिए झांसी के रैन बसेरों की तस्वीर 

Jhansi News:-हमारे रियलिटी चेक में देखिए झांसी के रैन बसेरों की तस्वीर 

झांसी

झांसी के रैन बसेरे में मिल रही सुविधाओं से संतुष्ट हैं लोग

निराश्रित लोगों के लिए रैन बसेरे बनाए जाते हैं जहां वे लोग मुफ्त में आकर रह सकते हैं.प्रशासन और निजी संस्थाओं द्वारा कई रैन बसेरे सर्दी के मौसम में बनाए जाते हैं.लेकिन, कई बार ऐसी भी शिकायतें आती हैं की रैन बसेरों में सुविधाएं अच्छी नहीं होती. इसी की सच्चाई को परखने के लिए न्यूज़ 18 लोकल टीम ने झांसी के दो रैन बसेरों में पहुंच कर किया रियलिटी चेक.

अधिक पढ़ें ...

    दिसंबर की इस ठंड में सर पर एक छत हो, एक कम्बल हो और रात सुकून से बीत जाए यह ख्वाहिश हर किसी की होती है.लेकिन, उन लोगों का क्या जिनके पास अपने घर नहीं होते जो निराश्रित होते हैं. ऐसे ही लोगों के लिए शहर भर में रैन बसेरे बनाए जाते हैं जहां वे मुफ्त में आकर रह सकते हैं.प्रशासन और निजी संस्थाओं द्वारा कई रैन बसेरे सर्दी के मौसम में बनाए जाते हैं.लेकिन, कई बार ऐसी भी शिकायतें आती हैं की रैन बसेरों में सुविधाएं अच्छी नहीं होती. इसी की सच्चाई को परखने के लिए न्यूज़ 18 लोकल टीम ने झांसी के दो रैन बसेरों में पहुंच कर किया रियलिटी चेक.

    लोग दिखे संतुष्ट
    सबसे पहले हम पहुंचे झांसी के डडियापुरा में बने रैन बसेरे में.इस रैन बसेरे में महिलाओं, पुरुषों और दिव्यांगों के लिए अलग-अलग हॉल और बेड बनाए गए हैं.यहां आने वाले सभी लोगों का पंजीकरण किया जाता है.साथ ही सभी लोगों को एक अलग बेड और कंबल दिया जाता है.इसके अलावा मुफ्त भोजन और स्वास्थ्य सुविधाएं भी दी जाती हैं.इसके बाद न्यूज़ 18 लोकल की टीम ने पिछोर में बनाए गए रैन बसेरे का रुख किया वहां भी लगभग ऐसी ही सुविधाएं देखने को मिली.यहां भी आए लोगों ने हमें बताया कि यहां घर जैसी सुविधाएं मिलती हैं.हमारी पड़ताल में दोनों ही रैन बसेरों में सुविधाएं अच्छी मिली और यहां रहने वाले लोग भी संतुष्ट दिखाई दिए.

    (रिपोर्ट – शाश्वत सिंह)

    Tags: Winter, झांसी

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर