होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश / झांसी में हुआ गणतंत्र दिवस परेड का आयोजन, महिला  अधिकारियों ने संभाली कमान

 झांसी में हुआ गणतंत्र दिवस परेड का आयोजन, महिला  अधिकारियों ने संभाली कमान

झांसी के रिजर्व पुलिस लाइन में गणतंत्र दिवस समारोह का भव्य आयोजन हुआ.इस बार यह आयोजन इसलिए भी खास हो गया क्योंकि महिला ...अधिक पढ़ें

    झांसी के रिजर्व पुलिस लाइन में गणतंत्र दिवस समारोह का भव्य आयोजन हुआ.इस बार यह आयोजन इसलिए भी खास हो गया क्योंकि महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए पूरे परेड के संचालन का जिम्मा महिला पुलिस अधिकारियों और सिपाहियों को सौंपा गया था.महिला पुलिस की कुल 8 बटालियन ने परेड में हिस्सा लिया.विभिन्न रंगों की पट्टियां पहने महिला सिपाहियों ने पुलिस उप निरीक्षक प्रज्ञा पाठक के नेतृत्व में परेड किया.परेड में झांसी मंडल के मंडल आयुक्त डॉ. अजय शंकर पांडे को सलामी दी.मंडलायुक्त की अगवानी झांसी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिव हरी मीणा द्वारा की गई.

    पुलिस विभाग की झांकियों ने लोगों का दिल जीता
    पुलिस विभाग के विभिन्न अंगों में कार्यरत महिला सिपाहियों ने इस परेड में हिस्सा लिया.इनके साथ ही झांसी की क्विक रिएक्शन टीम, 112 पुलिस सेवा की गाड़ियां, स्वाट टीम, पुलिस रेडियो टीम, स्वान दल,अग्नि शमन दल तथा अन्य विभागों की झांकियां भी निकाली गईं. अग्नि शमन दल ने तिरंगे पर आधारित फव्वारा भी चलाया जिसे देखकर लोग रोमांचित हो उठे.

    उत्कृष्ट सेवा देने वाले अधिकारियों को किया गया सम्मानित
    पुलिस विभाग द्वारा उत्कृष्ट सेवा देने वाले अधिकारियों और सिपाहियों को सम्मानित किया गया.पुलिस महानिदेशक स्वर्ण पदक तथा रजत पदक प्राप्त करने वाले अधिकारियों को सम्मानित किया गया.एक अनूठी प्रथा की शुरुआत करते हुए इस वर्ष युवाओं को उनकी बहादुरी के लिए सम्मानित किया गया.कार्यक्रम के अंत में बुंदेली नृत्य और अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए.(रिपोर्ट – शाश्वत सिंह)

    Tags: Jhansi news, Jhansi Police, Republic day, Women Empowerment

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें