होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP News: झांसी में सड़कों का हाल कर रहा शर्मसार, लोगों ने खुद उठा लिया फावड़ा

UP News: झांसी में सड़कों का हाल कर रहा शर्मसार, लोगों ने खुद उठा लिया फावड़ा

Jhansi News: इससे पहले सरकार का दावा था कि बारिश से पहले सड़कों के सारे गड्ढे भर जाएंगे, लेकिन लापरवाही का आलम यह है कि ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट: शाश्वत सिंह

झांसी: हमारे देश में एक सिस्टम बनाया गया है. इस सिस्टम के तहत जनता सरकार को टैक्स देती है. उस टैक्स के पैसे से सरकार जनता के लिए सुविधाएं मुहैया कराती है. इसी में एक सुविधा है अच्छी सड़कें देना. लेकिन जब प्रशासन यह काम नहीं कर पाता है तो इसकी जिम्मेदारी भी जनता को ही उठानी पड़ती है. ऐसा ही कुछ वाक्या हुआ झांसी में जहां सड़क में बने गड्ढों से परेशान नागरिक जब शिकायतें करके थक गए तो उन्होंने खुद ही सड़कों के गड्ढे भरने का फैसला कर लिया.

दरअसल, झांसी के सीपरी पुल के नीचे स्थित चित्रा चौराहा के आस पास की सड़कें बारिश के बाद खराब हो गई थीं. जगह-जगह गहरे गड्ढे हो गए थे. जिसकी वजह से कई बार एक्सीडेंट भी हो गए. गड्ढों में पानी भर जाने की वजह से लोगों की गाड़ियां भी फंस जाया करती थीं. कई बार नगर निगम से शिकायत करने के बाद भी जब इन सड़कों की मरम्मत नहीं करवाई गई तो नागरिकों ने खुद ही उन्हें भरने का फैसला लिया.

सड़कों पर चलने के भी लाले
मजहर खान ने बताया कि वह इस रास्ते से रोज गुजरते थे. कभी उनकी गाड़ी गड्ढों में फंस जाती थी, या कभी गाड़ी का शॉकर ही टूट जाता था. ऐसे ही समस्या अन्य लोगों को भी आती थी. कई बार यहां जाम भी लग जाता था. लेकिन प्रशासन का इस पर कोई ध्यान ही नहीं था तब जाकर हम लोगों ने खुद ही गड्ढे भरने का फैसला लिया.

इससे पहले सरकार का दावा था कि बारिश से पहले सड़कों के सारे गड्ढे भर जाएंगे, लेकिन लापरवाही का आलम यह है कि न तो गड्ढे भरे गए हैं और न ही सड़कों की मरम्मत ही हो सकी है.

ये गड्ढे वाहन चालकों के लिए जानलेवा साबित हो रहे हैं. इसी के चलते वाहनों में भी काफी नुकसान हो रहा है.

Tags: CM Yogi, Heavy Rainfall, Jhansi news, Road Accidents, UP news, Yogi government

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें