लाइव टीवी

अखिलेश की बीजेपी सरकार व अफसरों को चेतावनी- सपा सरकार आने पर होगी पुष्पेंद्र एनकाउंटर की जांच

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 10, 2019, 12:09 PM IST
अखिलेश की बीजेपी सरकार व अफसरों को चेतावनी- सपा सरकार आने पर होगी पुष्पेंद्र एनकाउंटर की जांच
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ऐलान किया कि गरीबों को न्याय दिलाने के लिए समाजवादी लोग यूपी उपचुनाव के बाद साइकिल यात्रा निकालेंगे.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि पुष्पेंद्र यादव का फेंक इनकाउंटर हुआ. नौजवान की झांसी पुलिस ने हत्या की. देश की सेवा करने वाले मृतक के भाई को मुल्जिम बनाया गया. प्रदेश सरकार इस मामले में इंसाफ करे.

  • Share this:
झांसी. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने गुरुवार को झांसी (Jhansi) में ऐलान किया कि पार्टी गरीबों को न्याय दिलाने के लिए साइकिल यात्रा निकालेगी. सपा अध्यक्ष ने कहा कि ये साइकिल यात्रा वह विधानसभा उपचुनाव के बाद निकालेंगे. इस साइिकल यात्रा की वह खुद कमान संभालेंगे. अखिलेश यादव ने कहा कि पुष्पेंद्र यादव का फेंक इनकाउंटर हुआ. नौजवान की झांसी पुलिस ने हत्या की. देश की सेवा करने वाले मृतक के भाई को मुल्जिम बनाया गया. प्रदेश सरकार इस मामले में इंसाफ करे.

इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि अगर 2022 में सपा सरकार बनी तो पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर कांड की दोबारा जांच होगी. जांच कराकर एनकाउंटर कांड के दोषी अफसरों, पुलिस कर्मियों को जेल भेजा जाएगा. अखिलेश ने कहा कि मेरी भाजपा सरकार और उनके अफसरों को धमकी और चेतावनी भी है.

यूपी कुपोषण में आगे, शिक्षा में पीछे: अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश कुपोषण में आगे है और शिक्षा में पीछे है. मैंने बुंदेलखंड में कई विकास के कार्य किए. सूखे के समय पानी की कमी झेल रहे लोगों को खाली ट्रेन भेजने वाले ये लोग हैं. चरखारी में तालाब की खुदाई देखें. अखिलेश ने कहा कि यूपी की जनता को यूपी सरकार ने शौचालय में उलझा दिया है.

डिफेंस कॉरिडोर पर उठाए सवाल

इस दौरान अखिलेश ने डिफेंस कॉरीडोर पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि देश के बाहर से ही जब सबकुछ आ जायेगा तो देश मे क्या बनेगा? जब पाकिस्तान से देश का है झगड़ा तो आप पाकिस्तान के ऊपर से उड़ने की परमीशन क्यों मांगते हैं. अखिलेश यादव ने इस दौरान ऐलान किया कि यूपी में उपचुनाव खत्म होते ही समाजवादी लोग गरीबों को न्याय दिलाने के लिए साइकिल यात्रा निकालेंगे. ललितपुर से वह खुद साइिकल यात्रा को हरी झंडी दिखाने आएंगे.

पुष्पेंद्र के परिजनों से की मुलाकात
Loading...

बता दें इससे पहले अखिलेश यादव ने बुधवार को झांसी से 30 किलोमीटर दूर ग्राम करगुआ खुर्द थाना एरच स्थित पुष्पेन्द्र यादव के आवास पर पहुंच कर पीड़ित परिवारीजनों से भेंट की और उन्हें सांत्वना दी. पुष्पेंद्र यादव की पिछले दिनों पुलिस एनकाउंटर में मौत हुई थी. परिवारीजनों से मिलने के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि किसी को भी पुलिस की कहानी पर भरोसा नहीं है. झांसी का पुलिस प्रशासन जो घटनाक्रम बता रहा है, उससे कोई संतुष्ट नहीं है. परिवार को भी उस पर भरोसा नहीं है. उन्होंने कहा यह एनकाउंटर नहीं हत्या है.

इनपुट: अश्विनी मिश्रा

ये भी पढ़ें:

आजमगढ़: पुलिस मुठभेड़ में 1.5 लाख का इनामी बदमाश लक्ष्मण यादव ढेर

पुष्पेंद्र यादव केस में बोले अखिलेश- यूपी के सभी फर्जी एनकाउंटर की जांच हो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झांसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 12:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...