Home /News /uttar-pradesh /

झांसी के जिला अस्पताल में डेंगू के इलाज को लेकर देखिए हमारा रियलिटी चेक

झांसी के जिला अस्पताल में डेंगू के इलाज को लेकर देखिए हमारा रियलिटी चेक

झांसी

झांसी के जिला अस्पताल में बढ़ रहे हैं डेंगू के मरीज़

डेंगू का कहर झांसी में लगातार बढ़ता जा रहा है.1 दिन में औसतन 15 से 20 डेंगू के मरीज भर्ती होने के लिए जिला अस्पताल में पहुंच रहें हैं. आलम यह है जिला अस्पताल से लेकर निजी अस्पतालों तक में बेड पूरी तरह भर गए हैं. मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और ऐसे में हमने झांसी के जिला अस्पताल में दी जाने वाली सुविधाओं का रियलिटी चेक किया.

अधिक पढ़ें ...

    झांसी अभी कोरोना से पूरी तरह निजात भी नहीं पा सकी थी कि उसे एक नई बीमारी ने जकड़ लिया है.जी हां यह बीमारी है डेंगू. डेंगू का कहर झांसी में लगातार बढ़ता जा रहा है.1 दिन में औसतन 15 से 20 डेंगू के मरीज भर्ती होने के लिए जिला अस्पताल में पहुंच रहें हैं. आलम यह है जिला अस्पताल से लेकर निजी अस्पतालों तक में बेड पूरी तरह भर गए हैं. मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और ऐसे में हमने झांसी के जिला अस्पताल में दी जाने वाली सुविधाओं का रियलिटी चेक किया.

    हर बेड पर लगाई मच्छरदानी
    झांसी के जिला अस्पताल के बाल वार्ड को फिलहाल के लिए डेंगू वार्ड में परिवर्तित कर दिया गया है.इस वार्ड में 25 से 30 बेड का इंतजाम किया गया है.भर्ती होने वाले मरीजों को ड्रिप और दवाई के साथ-साथ अन्य जरूरी सुविधाएं भी दी जा रही हैं.डेंगू के डर का आलम यह है प्रशासन ने हर बेड पर मच्छरदानी भी लगाई है, ताकि मरीज दोबारा डेंगू के चपेट में ना आ सकें.

    एक समय में आ रहे 10 से 15 मरीज
    गौरतलब है कि, जिला अस्पताल में मरीजों की देख रेख कर रही है एक नर्स शकुंतला देवी ने हमें बताया कि सिर्फ उनकी ड्यूटी के समय में ही औसतन 10 से 15 मरीज डेंगू से पीड़ित मरीज यहां आए हैं. इसके अलावा भी दिनभर मरीजों का तांता लगा ही रहता है.हालांकि डेंगू झांसी को अपनी चपेट में लेने की पूरी कोशिश कर रहा है लेकिन जिला प्रशासन ने भी अपनी पूरी तैयारी कर रखी है. मरीजों को डेंगू की दवाओं और ड्रिप के साथ, इम्यूनिटी बढ़ाने वाले फल भी दिए जा रहे हैं.
    (रिपोर्ट – शाश्वत सिंह)

    Tags: Dengue, District Hospital, झांसी

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर