लाइव टीवी

पुष्पेंद्र एनकाउंटर केस: झांसी के SP सिटी श्रीप्रकाश द्विवेदी हटाए गए

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 12, 2019, 3:12 PM IST
पुष्पेंद्र एनकाउंटर केस: झांसी के SP सिटी श्रीप्रकाश द्विवेदी हटाए गए
हटाए गए झांसी के SP सिटी श्रीप्रकाश द्विवेदी (फाइल फोटो)

बता दें कि रविवार तड़के (6 अक्टूबर) सुबह मोंठ इंस्पेक्टर पर गोली चलाने वाले पुष्पेंद्र यादव को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया था. पुलिस के मुताबिक गुरसराय इलाके में पुलिस टीम को देखकर पुष्पेंद्र ने फायरिंग कर दी.

  • Share this:
झांसी. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के झांसी (Jhansi) में पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर (Pushpendra Yadav Encounter) मामले में झांसी के एसपी सिटी श्रीप्रकाश द्विवेदी को हटा दिया गया है. उनकी जगह डीजीपी के पीआरओ रहे राहुल श्रीवास्तव को ये जिम्मेदारी दी गई है. श्रीप्रकाश द्विवेदी को एसपी तकनीकी सेवाएं लखनऊ भेजा गया है. बता दें कि यूपी सरकार ने शनिवार को चार एडिशनल एसपी के तबादले किए है. वहीं हरेंद्र कुमार को बुलंदशहर का एसपी ग्रामीण, जबकि बुलंदशहर के एसपी ग्रामीण मनीष कुमार को एसपी सिटी गाजियाबाद का चार्ज दिया गया है.

बता दें कि बीते रविवार को तड़के (6 अक्टूबर) सुबह मोंठ इंस्पेक्टर पर गोली चलाने वाले पुष्पेंद्र यादव को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया था. पुलिस के मुताबिक गुरसराय इलाके में पुलिस टीम को देखकर पुष्पेंद्र ने फायरिंग कर दी. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में गोली लगने से पुष्पेंद्र घायल हो गया था. घायल आरोपी को लेकर पुलिस जिला अस्पताल पहुंची थी जहां डाॅक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

पुष्पेंद्र का अंतिम संस्कार कर सरकार ने न्याय की चिता जलाई: अखिलेश

इससे पहले समाजवादी पार्टी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि विजयदशमी की सुबह से पहले रात के अंधेरे में झांसी में सत्ता की ताकत झोंककर पुष्पेंद्र यादव यादव का अंतिम संस्कार कर सरकार ने न्याय की चिता जलाई है. मृतक के परिवारजन और स्थानीय जनता मांग कर रही थी कि फर्जी एनकाउंटर करने वाले दारोगा धर्मेंद्र सिंह के खिलाफ भी धारा 302 में रिपोर्ट लिखी जाए, तभी पुष्पेंद्र के शव को लिया जाएगा. पुलिस ने पांच अक्टूबर को पुष्पेंद्र को एनकाउंटर में पुलिस ने मार गिराने का दावा किया था.

ये भी पढ़ें:

UP में कोई सुरक्षित नहीं, किसी की भी कहीं हो सकती है हत्या: अखिलेश यादव

संतकबीरनगर: घाघरा नदी में नाव पलटने से 18 लोग डूबे, 4 महिलाएं लापता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झांसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2019, 2:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...