• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • COVID-19: बुंदेलखंड के छात्रों ने संगीत के जरिए दिया कोरोना वायरस से बचाव का संदेश

COVID-19: बुंदेलखंड के छात्रों ने संगीत के जरिए दिया कोरोना वायरस से बचाव का संदेश

बुंदेलखंड में कोरोना की दस्‍तक को रोकने के लिए वरुण बबेले ने गाया एक खास गीत.

बुंदेलखंड में कोरोना की दस्‍तक को रोकने के लिए वरुण बबेले ने गाया एक खास गीत.

कोरोना वायरस (coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब आम नागरिक भी जागरूकता फैलाने के काम में जुट गए हैं. इसी क्रम में बुंदेलखंड विश्‍वविद्यालय (Bundelkhand University) के छात्र अनोखे अंदाज में लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रहे हैं.

  • Share this:
    झांसी: तमाम कोशिशों के बावजूद देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है. आलम यह है कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्‍या 1253 पहुंच गई है. कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब सरकार ही नहीं, आम नागरिक भी अपने अलग-अलग अंदाज से जागरूकता फैलाने का भरसक प्रयास कर रहे हैं.

    इनमें से कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो संगीत के जरिए जागरूकता फैलाने का प्रयास कर रहे हैं. इन्‍हीं लोगों में अब एक नया नाम वरुण बबेले (Varun Babele) का है. वरुण बबेले बुंदेलखंड विश्‍वविद्यालय (Bundelkhand University) के छात्र हैं. उन्‍होंने 'कुछ दिन घर में बिताना है...कोरोना को हराना है' शीर्षक से गाए गाने में अपील की है कि हम चंद उपायों के जरिए कोरोना नामक महामारी (corona epidemic) से खुद को बचा सकते हैं.

    3 दोस्तों की मुहिम

    इस गीत को गाने वाले वरुण बबेले ने बताया कि इस गाने में मेरे साथ सास्‍वत सिंह और आकांक्षा सिंह का अहम योगदान है. दोनों ने ही इस गीत को लिखा है. उन्‍होंने बताया कि कोरोना की महामारी देश में तेजी से बढ़ रही है. गनीमत है कि इस महामारी से हमारा बुंदेलखंड बचा हुआ है. बुंदेलखंड तक यह बीमारी न पहुंचे, इसके लिए हम तरह-तरह से लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रहे हैं.

    जागरूकता का प्रयास

    इस गीत को लिखने वाले सास्‍वत सिंह और आकांक्षा सिंह ने बताया कि संगीत लोगों के दिल और दिमाग तक पहुंचने का सबसे मजबूत रास्‍ता है. उन्‍होंने बताया कि इससे पहले हम पोस्‍टर, होल्डिंग के जरिए लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रहे थे. तभी हमारे दिमाग में इस गीत का आइडिया आया. हमने इस गीत को लिखा और वरुण बबेले ने इसे संगीतबद्ध किया. उन्‍होंने कहा कि लोगों को जागरूक करने का हमारा यह प्रयास लगातार जारी रहेगा.



    यह भी पढ़ें:

    यूपी भेजे जाने वाले सभी लोगों की है जानकारी, सबको किया जाए क्वारेंटाइन: सीएम योगी

    मेरठ: मौलाना के यहां से पकड़े गए 14 जमाती, मस्जिद में छापेमारी के बाद बंद घर में था छिपाया

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज