Jhansi News: मंदिर के पुजारी पर लगा बन्दर की हत्या का आरोप, पुलिस ने हिरासत में लिया

झांसी में एक बंदर की मौत के बाद बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने थाने में पुजारी पर हत्या का आरोप लगाया है.

झांसी में एक बंदर की मौत के बाद बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने थाने में पुजारी पर हत्या का आरोप लगाया है.

Jhansi News: झांसी शहर कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित एक मंदिर के पुजारी पर आरोप है कि उसने लोहे की रॉड मारकर बन्दर की हत्या की है. पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है.

  • Share this:

झांसी. उत्तर प्रदेश के झांसी में बन्दर (Monkey) की मौत के बाद बवाल मचा हुआ है. मामले में बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने कोतवाली में हंगामा काटते हुए मंदिर के पुजारी पर बन्दर को मौत के घाट उतारने का आरोप लगाया है. उन्होंने पुजारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेजने की मांग की तहरीर कोतवाली प्रभारी को दी गई है.

जिले के शहर कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित एक मंदिर के पुजारी पर पशु क्रूरता का आरोप लगा है. मंदिर के पुजारी पर आरोप है कि उसने मंदिर पर चहल कदमी करने वाले बन्दर की हत्या लोहे की रॉड मारकर की है. लोहे की रॉड के हमले में बन्दर की मौके पर ही मौत हो गई.

बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने दी कोतवाली में तहरीर

बन्दर की संदिग्ध मौत का ठीकरा मंदिर के पुजारी पर फोड़ते हुए आक्रोशित संगठन के कार्यकर्ताओं ने पुजारी के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है. वहीं, बन्दर की हत्या के आरोपी मंदिर के पुजारी का कहना है कि बन्दर ने उन पर झपट्टा मारा, जिसके बचाव में लोहे की रॉड को घुमाया बन्दर को भगाने की कोशिश की थी. इस दौरान लोहे की रॉड बन्दर को लग गया और उसकी मौत हो गई.
बजरंग दल जिला संयोजक अभिषेक राजपूत और विकास अवस्थी ने बताया कि बड़ागांव गेट बाहर स्थित महाकालेश्वर मंदिर पर रहने वाला पुजारी कुछ बंदरों को पाले हैं. उन्हें सूचना मिली थी कि पुजारी बंदरों को समय से भोजन-पानी नहीं देता है और उन्हें कैद किए है. इस सूचना पर बजरंग दल कार्यकर्ता पहुंचे तो पुजारी से बहस हो गई. इसके बाद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने वन विभाग को सूचना देकर टीम को बुलवा लिया.

पुजारी बोले- बंदरों को मारना होता तो पालता ही क्यों?

पुजारी रामस्वरूप जारोलिया का कहना है कि वह कई वर्षों से बन्दर पाले हैं, अगर उन्हें मारना होता तो पालते ही क्यों? साथ ही यह भी चर्चा है कि मंदिर पर आने वाले कुछ अराजक तत्वों से पुजारी का विवाद हो गया था. उन्होंने ही इस मामले को जबरन तूल दिया है. हकीकत जो भी हो, चौकी पुलिस ने पुजारी को हिरासत में ले लिया है, वहीं वन विभाग द्वारा मृत बन्दर का पोस्टमार्टम भी कराया जा रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज