लाइव टीवी

सरकारी स्कूल में युवक ने की आत्महत्या की कोशिश, हालत गंभीर

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 26, 2018, 7:27 PM IST
सरकारी स्कूल में युवक ने की आत्महत्या की कोशिश, हालत गंभीर
सांकेतिक तस्वीर

घटना सदर कोतवाली के सरायपुरा कॉलोनी की है. कॉलोनी स्थित कन्या प्राथमिक विद्यालय में युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी करने का प्रयास किया. लेकिन जब तक उसकी सांसे रुकती उससे पहले ही अध्यापकों और छात्रों ने फांसी पर झुलते युवक को देख लिया.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां के सरकारी स्कूल में एक युवक ने फांसी लगाकर जान देने की कोशिश की. लेकिन समय रहते अध्यापकों और छात्रों ने उसे देख लिया. इसके बाद आत्महत्या कर रहे युवक को किसी तरह बचाया गया. फिलहाल, युवक को अचेत अवस्था में पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अभी उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. वहीं, इस घटना से स्कूल में दहशत का माहौल बना हुआ है.

जानकारी के मुताबिक, घटना सदर कोतवाली के सरायपुरा कॉलोनी की है. कॉलोनी स्थित कन्या प्राथमिक विद्यालय में युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी करने का प्रयास किया. लेकिन जब तक उसकी सांसे रुकती उससे पहले ही अध्यापकों और छात्रों ने फांसी पर झुलते युवक को देख लिया. इसके बाद बच्चों ने शोर मचाना शुरू कर दिया. बच्चों की आवाज सुनते ही कॉलोनीवासी स्कूल में आ गए और काफी मशक्कत के बाद युवक को फांसी से नीचे उतारा. इसके बाद उसे अचेत अवस्था में संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें- योगी आदित्यनाथ के राज में 'नाथ' होकर भी अनाथ हैं, गुरु गोरखनाथ के 'चेले'

बताया जा रहा है कि युवक की हालत गंभीर बनी हुई है. उसके परिजन भी अस्पताल में पहुंच गए हैं. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. बता दें कि इधर युवकों द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने के मामले बढ़े हैं. ज्यादातर बच्चे परीक्षा में कम मार्क्स आने के बाद खुदकुशी कर रहे हैं. मनोचिकित्सकों की माने तो बच्चों के ऊपर बचपन से ज्यादा से ज्यादा मार्क्स लाने का प्रेशर होता है. माता-पिता की उनसे काफी आशाएं होती हैं. ऐसे में कम नम्बर आने के बाद युवक जान दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें- प्रमोशन में आरक्षण पर SC के फैसले का मायावती ने किया स्वागत, कहा- केंद्र लागू करे

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झांसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 26, 2018, 5:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...