Home /News /uttar-pradesh /

झांसी में तेंदुआ का तांडव: हमले में 2 सगे भाई समेत 3 ग्रामीण घायल, सर्च ऑपरेशन शुरू

झांसी में तेंदुआ का तांडव: हमले में 2 सगे भाई समेत 3 ग्रामीण घायल, सर्च ऑपरेशन शुरू

झांसी में तेंदुआ आने का दावा. हमले में दो सगे भाई समेत तीन ग्रामीण घायल-

झांसी में तेंदुआ आने का दावा. हमले में दो सगे भाई समेत तीन ग्रामीण घायल-

Jhansi leopard attack: झांसी के शाहजहांपुर इलाके में तेंदुआ की दस्तक से ग्रामीणों में दहशत शुरू हो गई है. धान की फसल काट रहे दो सगे भाइयों पर जंगली जानवर ने अचानक हमला बोल दिया. घायल ग्रामीणों का दावा है कि उन पर तेंदुआ ने हमला बोला है. इसके बाद आसपास हड़कंप मच गया. घायलों को मोठ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई और तेंदुए के होने की सूचना पर सर्च ऑपरेशन चला रही है.

अधिक पढ़ें ...

झांसी. झांसी के शाहजहांपुर इलाके में तेंदुआ (leopard) की दस्तक को लेकर ग्रामीणों में दहशत शुरू हो गई है. धान की फसल काट रहे कुछ किसानों पर जंगली जानवर ने हमला बोल दिया. घायल ग्रामीणों का दावा है कि उन पर तेंदुआ ने हमला बोला है. इसके बाद आसपास हड़कंप मच गया. घायलों को मोठ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई और तेंदुए के होने की सूचना पर सर्च ऑपरेशन चला रही है.

यह मामला झांसी के थाना शाहजहांपुर क्षेत्र के ग्राम पसईया का है, जहां सुबह के वक्त किसान अपने खेत में धान की फसल काट रहे थे. दावा किया गया है कि तभी धान की फसल में छुपे तेंदुए ने अचानक तीनों पर हमला बोल दिया, जिससे तीनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोठ में भर्ती कराया गया.

तेंदुए के हमले के बाद निकल आई बन्दूकें, लाठियां

वहीं गांव के खेत में तेंदुआ होने की खबर सुनकर गांव के लोग बंदूक और लाठी डंडा लेकर खेत पर पहुंच गए, जिसके बाद वन विभाग की टीम को सूचना दी गई. कई घण्टों की काम्बिंग के बाद भी किसानों पर हमला करने वाले तेंदुए का कोई पता नहीं चल सका.

तेंदुए के हमले में दो सगे भाई भी हुए गंभीर रूप से घायल

वहीं, घायल किसान रमेश दुबे ने बताया कि हमारे खेत में थोड़ी सी धान की गीली फसल रह गई थी, जिसको काटने के लिए सुबह हम महेंद्र और राजू के साथ फसल काट रहे थे, तभी वहीं धान में छुपे तेंदुए ने अचानक दोनों भाई महेन्द्र और राजू पर हमला बोल दिया. जब मैंने आवाज दी तो मेरे ऊपर भी हमला कर दिया, हम तीनों लोग तेंदुए के हमला से घायल हो गए. वहीं परिजनों एवं ग्रामीणों द्वारा तीनों घायलों को अस्पताल मोठ में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों द्वारा प्राथमिक उपचार कर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया.

वन विभाग ने ग्रामीणों को किया अलर्ट

वहीं, किसानों पर तेंदुए के हमले की जानकारी होने के बाद मौके पर पहुंचे वन विभाग की टीम ने किसानों के साथ मिलकर काफी देर तक सर्च ऑपरेशन चलाया. तेंदुए का कोई सुराग नहीं मिलने पर वन विभाग ने ग्रामीणों को अलर्ट कर दिया है. तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग जल्द ही पिंजड़ा लगाकर तेंदुए को काबू में करेगा.

Tags: Farmer injured by leopard attack, Jhansi leopard attack, Jhansi news, Uttar pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर