होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

काम की खबर : पर्यटकों को अब एक दिन में झांसी दर्शन कराएगी स्पेशल बस, जानिए किराया और बुकिंग नियम

काम की खबर : पर्यटकों को अब एक दिन में झांसी दर्शन कराएगी स्पेशल बस, जानिए किराया और बुकिंग नियम

झांसी दर्शन के लिए पर्यटन विभाग बस सेवा शुरू की है.

झांसी दर्शन के लिए पर्यटन विभाग बस सेवा शुरू की है.

Jhansi Tourism Department: झांसी पर्यटन विभाग ने झांसी और उसके आसपास के पर्यटन स्थलों की यात्रा कराने के लिए बच चलाई है. यह बस राज्य पर्यटन विकास निगम के होटल राही वीरांगना से चलती है. इस बस की फुल डे और हाफ डे बुकिंग होती है. जानें क्‍या है किराया?

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट – शाश्वत सिंह

झांसी. क्या आप झांसी घूमने का प्लान बना रहे हैं और आप शहर के सभी स्थलों को देखना चाहते हैं? इस उधेड़बुन में हैं कि पूरी झांसी एक दिन में कैसे घुमा जाए? तो आपकी इस समस्या का समाधान झांसी के पर्यटन विभाग ने निकाल लिया है. पर्यटन विभाग द्वारा एक बस चलाई जाती है जो आपको एक दिन में झांसी और उसके आसपास के पर्यटन स्थलों की यात्रा कराएगी. यह बस राज्य पर्यटन विकास निगम के होटल राही वीरांगना से चलती है. इस बस में बैठकर आप झांसी के सभी महत्वपूर्ण स्थलों को एक ही दिन में देख सकते हैं.

इस टूरिस्ट बस की बुकिंग होटल राही वीरांगना के रिसेप्शन काउंटर से करवाई जा सकती है. होटल के मैनेजर तारिक अजीज ने बताया कि बस को बुक करने के लिए कम से कम 5 लोगों का ग्रुप होना आवश्यक है. बस को फुल डे या हाफ डे के लिए बुक किया जा सकता है. फुल डे का किराया प्रति व्यक्ति 1150 रुपए है. जबकि हाफ डे के लिए इसका किराया 850 रुपए प्रति व्यक्ति रखा गया है. फिल्हाल इसकी बुकिंग सिर्फ ऑफलाइन ही कराई जा सकती है. बुकिंग करवाने के लिए होटल राही वीरांगना के रिसेप्शन से संपर्क कर सकते हैं.

इन स्थलों के कराएगी दर्शन
तारिक अजीज ने बताया कि अगर पर्यटक बस को फुलटाइम के लिए बुक कराते हैं तो उन्हें राम राजा मंदिर, ओरछा का किला, बरुआसागर में बना जराय का मठ, रानी महल, राजकीय संग्रहालय, सेंट जुड श्राइन होते हुए शाम को किले में होने वाला लाइट एंड साउंड शो भी दिखाया जाता है. अगर बस हाफ डे के लिए बुक की जाती है तो सिर्फ ओरछा का किला, बरुआगर का जराय का मठ और सेंट जुड श्राइन की ही यात्रा कराएगी. बस की बुकिंग और झांसी दर्शन से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप 9450038884, 9415233442 पर संपर्क कर सकते हैं.

Tags: Jhansi news, UP Tourism Department

अगली ख़बर