होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Jhansi: बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में पर्यटन सप्ताह का आगाज, जानिए पूरा शेड्यूल

Jhansi: बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में पर्यटन सप्ताह का आगाज, जानिए पूरा शेड्यूल

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में विश्व पर्यटन सप्ताह मनाया जा रहा है.

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में विश्व पर्यटन सप्ताह मनाया जा रहा है.

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय का पर्यटन और होटल प्रबंधन संस्थान इस समय विश्व पर्यटन सप्ताह मना रहा है. इस दौरान विश्व शांति द ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट: शाश्वत सिंह

झांसी. बुंदेलखंड विश्वविद्यालय इस बार पर्यटन दिवस धूमधाम से मना रहा है. विश्वविद्यालय का पर्यटन और होटल प्रबंधन संस्थान विश्व पर्यटन सप्ताह मना रहा है, जो कि 27 सितंबर तक चलेगा. इसका आगाज 21 सितंबर को हुआ है. इस दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं और कार्यक्रमों का आयोजन होगा. विश्व शांति दिवस, वीडियो क्लिप, फोटोग्राफी, रंगोली, स्लोगन, व्यंजन, साइकिल मिनी मैराथन सहित कई प्रतियोगिताएं इसमें सम्मिलित होंगी. प्रतियोगिताओं में विश्वविद्यालय परिसर के सभी संस्थानों के विद्यार्थियों की सहभागिता रहेगी और विजेताओं को नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा. बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के साथ इसमें कई संगठन भी शामिल हैं.

पर्यटन सप्ताह की शुरुआत के दिन (21 सितम्बर)  को पोस्टर और रंगोली प्रतियोगिता के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए. आज (22 सितम्बर) को भारत में एग्री टूरिज्म की शुरुआत करने वाले पांडुरंग तवारे विद्यार्थियों को संबोधित करेंगे. इस दिन लघु वीडियो, फोटोग्राफी प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी. 23 सितम्बर को मशहूर शेफ भरत अलख और अनिरुद्ध सेठ विद्यार्थियों को बुन्देली भोजन बनाने के गुर सिखाएंगे. 24 सितंबर को ऑस्ट्रिया के एंबेसडर बर्न्ड एंडरसन विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों से संवाद करेंगे. 26 सितंबर को गढ़मऊ झील तक साइकल यात्रा निकाली जाएगी. 27 सितंबर को समापन कार्यक्रम में विजेता विद्यार्थियों को नकद पुरस्कार दिया जाएगा.

पर्यटन में करियर और भविष्य पर होगी चर्चा
होटल एवं पर्यटन संस्थान के निदेशक प्रो सुनील काबिया ने बताया कि यह पूरा सप्ताह बुंदेलखंड के पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए समर्पित रहेगा. सभी विद्यार्थियों को बुंदेलखंड की विरासत, लोककला, पारंपरिक भोजन से अवगत करवाया जायेगा. इसके साथ ही आज के समय में पर्यटन के क्षेत्र में करियर और भविष्य पर भी चर्चाएं होंगी.

Tags: Jhansi news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें