UP Board Result 2020: एसएसपी के ड्राइवर के बेटे ने 10वीं में किया टाॅप, बोला- IPS बनूंगा पापा
Jhansi News in Hindi

UP Board Result 2020: एसएसपी के ड्राइवर के बेटे ने 10वीं में किया टाॅप, बोला- IPS बनूंगा पापा
एसएसपी के ड्राइवर बेटे ने किया टाॅप (file photo)

भावुक होकर हिमांशु (Himanshu) के पिता राजेश ने कहा कि नौकरी (Job) से पहले बहुत ज्यादा गरीबी के बीच जीवन के दिन बीते. बेटे की इस उपलब्धि पर पिता के साथ साथ पूरा पुलिस महकमा गौरान्वित महसूस कर रहा है.

  • Share this:
झांसी. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने 10वीं और 12वीं परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं. इसी कड़ी में हाईस्कूल की परीक्षा में 92.5 प्रतिशत अंक हासिल कर भानी देवी गोयल इंटर कॉलेज के छात्र हिमांशु सिंह ने झांसी (Jhansi) जिले में टॉप किया है. हिमांशु के पिता राजेश कुमार पटेल झांसी के एसएसपी के ड्राइवर हैं. हिमांशु ने विज्ञान, सामाजिक विज्ञान और अंग्रेजी में 98-98, गणित में 82, हिंदी में 90 और कंप्यूटर साइंस में 89 अंक हासिल किए हैं. हिमांशु ने बताया कि वो आईपीएस अफसर बनना चाहते हैं.

स्कूल के अलावा वे रोजाना नियमित रूप से 6-7 घंटे पढ़ाई करते थे. वे अपनी बहन शालू के साथ पढ़ाई करते थे. हिमांशु की बहन ने भी दसवीं की परीक्षा में 85 फीसदी अंक हासिल किए हैं. बेटे की इस उपलब्धि पर पिता के साथ साथ पूरा पुलिस महकमा गौरान्वित महसूस कर रहा है. झांसी में यूपी बोर्ड की हाई स्कूल की परीक्षा में जिले में टाॅप करने वाले छात्र हिमांशु को एसएसपी ने बुके देकर सम्मानित किया.

भावुक होकर हिमांशु के पिता राजेश ने कहा कि नौकरी से पहले बहुत ज्यादा गरीबी के बीच जीवन के दिन बीते. पुलिस में नौकरी लगने के बाद सीतापुर, ललितपुर, झांसी में पोस्टिंग हुई. बता दें कि चित्रकूट जिले के रहने वाले सिपाही राजेश की छोटी बेटी शालू ने भी हाई स्कूल में स्कूल में टाॅप किया था. यूपी बोर्ड के हाई स्कूल में 600/555 नंबर हासिल करने वाले टापर हिमांशु का कहना है कि आगे भविष्य में आईपीएस बनना चाहते हैं. ये सपना उसके पिता का है. हिमांशु का कहना है कि सुबह 4 बजे से लेकर 6 बजे तक प्रतिदिन पढ़ाई करता हैं.
नोएडा पुलिस और तस्करों के बीच मुठभेड़, 300 किलो गांजा के साथ तीन बदमाश गिरफ्तार



10वीं में रिया जैन ने किया टॉप
इस साल के रिजल्ट में लड़कों के मुकाबले लड़कियां का प्रदर्शन बेहतर रहा है. दसवीं कक्षा में 23 लाख 982 छात्र पास विद्यार्थी पास हुए हैं. दसवीं में इस साल बड़ौत-बागपत की रिया जैन ने टॉप किया है. रिया ने 96.67 फीसदी नंबरों के साथ टॉप किया है. दसवीं में दूसरा स्थान अभिमन्यु वर्मा का रहा है. उन्होंने 95.83 फीसदी अंकों के साथ टॉप किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading