बुंदेलखंड में उद्योग लगाने की योजना बना रही सरकार : दिनेश शर्मा

आईएएनएस
Updated: September 17, 2017, 6:03 PM IST
बुंदेलखंड में उद्योग लगाने की योजना बना रही सरकार : दिनेश शर्मा
Photo Credit : Dr. Dinesh Sharma Twitter Handle
आईएएनएस
Updated: September 17, 2017, 6:03 PM IST
यूपी के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने बुंदेलखंड के विकास को प्रदेश सरकार की प्राथमिकता में शामिल बताया है. उन्होंने बताया कि यहां उद्योग लगाए जाने की योजना बनाई जा रही है.

दिनेश शर्मा रविवार को स्वच्छ भारत अभियान के तहत 'स्वच्छता ही सेवा' कार्यक्रम में शिरकत करने झांसी में मौजूद थे. सबसे पहले वह नगर निगम पहुंचे. वहां पर स्वच्छताग्राही सम्मान समारोह में भाग लिया. इसके बाद लोगों को स्वच्छता की शपथ दिलाई तथा स्वच्छता ग्राहियों को प्रमाणपत्र वितरित किया गया.

उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड के विकास के लिए सरकार योजना बना रही है. इसके तहत बुंदेलखंड में अधिक उद्योग लगाने के लिए उद्योगपतियों को प्रोत्साहित किया जाएगा, जिससे यहां की बदहाली को दूर किया जा सके.




उपमुख्यमंत्री ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है, इसे 'स्वच्छता ही सेवा' के रूप में मनाया जा रहा है. सफाई स्वस्थ वातावरण को प्रभावी बनाती है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का सपना है कि देश स्वस्थ और स्वच्छ रहे. इसके लिए जन-जागरूकता की जरूरत है. उपमुख्यमंत्री ने सूरज प्रसाद बालिका इंटर कॉलेज में झाड़ू भी लगाई.

शिक्षा के क्षेत्र की बात करते हुए शर्मा ने कहा कि शिक्षा व्यवस्था को लेकर सरकार सतर्क है. छात्रों को शिक्षा बेहतर मिले इसके लिए अध्यापक ईमानदारी से अपना कार्य करें, क्योंकि अब परीक्षा पूरी तरह से नकलविहीन होगी. परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. नकल करने और नकल कराने को लिए में दोषी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.
First published: September 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर