• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News : बांध के पानी से बेतवा में अचानक बढ़ा जलस्तर, 3 महिलाएं बीच नदी में फंसीं...

UP News : बांध के पानी से बेतवा में अचानक बढ़ा जलस्तर, 3 महिलाएं बीच नदी में फंसीं...

राजघाट डैम से छोड़े गए पानी से अचानक बढ़ा बेतवा का जलस्तर.

राजघाट डैम से छोड़े गए पानी से अचानक बढ़ा बेतवा का जलस्तर.

rescue operation : बरदौन की रहनेवाली रामसखी, सुखबती और ललिता देवी जंगल में लकड़ियां काटने के लिए गई हुई थीं. तीनों महिलाएं जब बेतवा नदी के रास्ते गांव वापस आ रही थीं, तभी बांध के गेट खोल दिए गए और अचानक नदी में जलस्तर बढ़ गया. ये तीनों महिलाएं बीच नदी में फंस गईं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

ललितपुर. उत्तर प्रदेश के ललितपुर में जंगल में गईं तीन महिलाएं अचानक राजघाट बांध के गेट खुलने की वजह से बेतवा नदी के बीच पानी में फंस गईं. मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने बांध के गेट बंद करवा कर महिलाओं का रेस्क्यू कर उन्हें सही-सलामत बाहर निकाला.

दरअसल, थाना जखौरा के गांव बरदौन की रहनेवाली रामसखी, सुखबती और ललिता देवी जंगल में लकड़ियां काटने के लिए गई हुई थीं. तीनों महिलाएं जब बेतवा नदी के रास्ते गांव वापस आ रही थीं, तभी बांध के गेट खोल दिए गए और अचानक नदी में जलस्तर बढ़ गया. ये तीनों महिलाएं बीच नदी में फंस गईं. शुक्र यह रहा कि तीनों महिलाएं नदी के बीच में पहाड़नुमा उठी जगह पर आकर खड़ी हो गईं. वे चारों तरफ से पानी से घिरी हुई थीं. नदी के पानी की तेज धार की वजह से वे उसे पार करने का जोखिम नहीं ले रही थीं.

इसे भी पढ़ें : FB पर CM से महिला की गुहार ‘प्लीज हेल्प मी सर, मेरे साथ न्याय किया जाए’, फिर कर ली खुदकुशी

इसी बीच कुछ ग्रामीणों की नजर उन महिलाओं पर पड़ी. तब उन्होंने नदी के बीच फंसी महिलाओं के बारे में पुलिस को तत्काल सूचना दी. समय गवांए बगैर पुलिस मौके पर पहुंची. उसने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को फोन कर बांध के गेट बंद करवाए और इसके बाद रेस्क्यू कर महिलाओं को बाहर निकाला.

इसे भी पढ़ें : मुख्तार अंसारी को सुप्रीम कोर्ट से झटका: सुरक्षा को लेकर पत्नी की याचिका पर सुनवाई से इनकार

गौरतलब है कि बुंदेलखण्ड के ललितपुर में भले ही बारिश कम हो रही हो, लेकिन यहां के सीमावर्ती मध्य प्रदेश के जिलों में हो रही बारिश के चलते बांधों और नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है. ऐसे में आए दिन बांधों के गेट खोल दिए जाते हैं. खासकर नदी, नालों के इर्द-गिर्द बसे लोगों को अभी भी सतर्कता बरतने की जरूरत है. फिलहाल नदी में फंसी महिलाएं सकुशल अपने घर पहुंच गई हैं. महिलाओं के घर जाते ही पुलिस व प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन