झांसी पंचायत चुनाव: पहले चरण में 9 लाख से ज्यादा मतदाता 8090 प्रत्याशियों की किस्मत का करेंगे फैसला

झांसी में पहले चरण के पैनहायत चुनाव के लिए तैयारियां पूरी

झांसी में पहले चरण के पैनहायत चुनाव के लिए तैयारियां पूरी

Jhaansi Panchayat Chunav: झांसी जिला पंचायत सदस्य के लिये 264, ग्राम प्रधान पद के लिए 4067, ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिये 1434 और बीडीसी के लिये 2325 प्रत्याशी मैदान में है.

  • Share this:
झांसी. बुंदेलखंड (Budelkhand) के झांसी (Jhansi) जिले में 15 अप्रैल को पंचायत चुनाव (Panchayat Chunav) के पहले चरण में मतदान होगा. मतदान शांतिपुर्ण और निष्पक्ष कराने को लेकर झांसी जिला प्रशासन पिछले 15 दिनों से कड़ी मशक्कत करने में जुटा हुआ है. झांसी में पंचायत चुनाव में 9,73000 पंजीकृत मतदाता अपने वोट का प्रयोग कर अपना मन पसंद प्रतयाशी चुनेंगे. पंचायत चुनाव में मतदान के लिए बुंदेलखंड विश्व विद्यालय के कोठारी हाल में चालीस लाख मत पत्रों को कड़ी निगरानी में रखा गया है.

झांसी जिला पंचायत सदस्य के लिये 264, ग्राम प्रधान पद के लिए 4067, ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिये 1434 और बीडीसी के लिये 2325 प्रत्याशी मैदान में है. 15 अप्रैल को होने वाले पहले चरण में पंचायत निर्वाचन के लिये मतदान को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी आंद्रा वामसी का कहना है कि मतदान की प्रक्रिया को सम्पन्न कराने के लिये जिला प्रशासन की तैयारियां पूरी हो गई है. पोलिंग पार्टियों को उनके गंतव्य मतदान केंद्रों तक पहुचाने के लिये पर्याप्त वाहनों का इंतजाम कर लिया गया है. सभी पोलिंग पार्टियों समेत सेक्टर मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट को पूरा प्रशिक्षण दिया जा चुका है. 14 अप्रैल की शाम तक से सभी पोलिंग पार्टियां अपने अपने मतदान केंद्रों तक पहुंच जाएगी.

बिना मास्क के नहीं डाल पाएंगे वोट

जिलाधिकारी ने कहा कि मतदान निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से हो, इसके लिए जिले में भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद है. मतदान के दौरान गड़बड़ी करने वाले अराजकतत्वों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. साथ ही जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने ये भी कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सभी मतदान केंद्रों, मतदेय स्थलों पर कोरोना की गाइडलाइन का पालन मतदाताओं से करवाया जाएगा. बिना मास्क पहने किसी भी मतदाता को मतदान नहीं करने दिया जाएगा. मतदान केंद्रों, मतदेय स्थलों पर मास्क और सेनेटाइजर की व्यवस्था उपलब्ध रहेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज