लाइव टीवी

बुन्देलखण्ड को योगी की सौगात, 387 करोड़ की 275 परियोजनाओं का किया शिलान्यास
Jhansi News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 13, 2018, 6:18 PM IST

योगी ने कहा कि बुंदेलखंड में पेयजल की समस्या, अन्ना पशुओं की समस्या, युवाओं और किसानों की समस्याओं को दूर करने के लिए हमीरपुर व जालौन जनपद के अधिकारीयों के साथ योजनाएं बनाई जाएंगी जिससे इलाके के लोगों को समस्याओं का सामना न करना पड़े.

  • Share this:
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ अपने बुन्देलखण्ड दौरे के दूसरे दिन जालौन पहुंचे जहां उन्होंने 387 करोड़ की 275 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया. इसके साथ ही योगी ने विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित हुए लाभार्थियों को प्रमाणपत्र वितरित किए. जालौन में जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने बुन्देलखण्ड के विकास के लिए बनाई जा रही परियोजनाओं की जानकारी दी.

जालौन के मुख्यालय उरई स्थित राजकीय इंटर कालेज के मैदान में जनसभा को सम्बोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि बुंदेलखंड में पेयजल की समस्या, अन्ना पशुओं की समस्या, युवाओं और किसानों की समस्याओं को दूर करने के लिए हमीरपुर व जालौन जनपद के अधिकारीयों के साथ योजनाएं बनाई जाएंगी जिससे यहां के लोगों को समस्याओं का सामना न करना पड़े.

योगी ने कहा कि एक बार जब वह बुंदेलखंड के दौरे पर आए थे तब लोगों ने यहां एक एक्सप्रेस-वे बनाने की मांग की थी. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार आगरा से चित्रकूट वाया जालौन होते हुए एक्सप्रेस-वे बनाने जा रही है जिससे यहां के लोगों को रोजगार मिल सके.



वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट के बारे में बोलते हुए योगी ने कहा कि इसके लिए जालौन के कालपी के काजग को चुना गया है जिससे कालपी के हाथ कागज उद्योग की पहचान देश और प्रदेश में ही नहीं बल्कि विदेशों तक हो सके.



योगी ने आगे कहा कि बुंदेलखंड में पर्यटन की अपार संभावनाएं है जिसमें जालौन खास तौर पर महत्वपूर्ण है. इलाहबाद के संगम का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इलाहबाद में तो सिर्फ दो नदियों का संगम है जबकि जालौन के माधौगढ़ में पंचनद जगह पर पांच नदियों का संगम है, जिसे पर्यटन के लिए विकसित किया जाएगा. उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि जब सरकार सबका साथ सबका विकास कर रही है तो सभी लोग सरकारी योजनाओं का लाभ लेकर सरकार का सहयोग करें.

जनसभा को संबोधित करने के बाद सीएम ने राजकीय मेडिकल कालेज का निरीक्षण किया. इसके बाद उन्होने जालौन और हमीरपुर के विकास कार्यों को लेकर आलाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान उनके साथ राज्यमंत्री स्वतंत्र देव सिंह, धर्मपाल सिंह, डॉ महेंद्र सिंह सहित प्रभारी मंत्री जयकुमार जैकी सहित सभी विधायक और आलाधिकारी भी मौजूद रहे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झांसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 13, 2018, 4:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading