• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: आज झांसी आएंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, जलसा पर्व की करेंगे शुरुआत

UP News Live Updates: आज झांसी आएंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, जलसा पर्व की करेंगे शुरुआत

Uttar Pradesh news Live Updates: योगी सरकार रानी लक्ष्मीबाई की जयंती को बड़े पैमाने पर मनाने जा रही है. रक्षा मंत्री बुधवार को सुबह 11 बजे झांसी कैंट में हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे. 11.30 बजे मुक्ताकाशी मंच पर रानी लक्ष्मीबाई जयंती पर आयोजित तीन दिवसीय जलसा पर्व का शुभारंभ करेंगे. दोपहर12.30 बजे हाथी ग्राउंड पहुंचकर सेना की शस्त्र प्रदर्शनी का शुभारंभ करेंगे. दोपहर पौने तीन बजे दतिया पहुंचकर मां पीतांबरा के दर्शन करेंगे. वहां से लौटकर दोपहर 3.35 बजे वह झोकनबाग गुरुद्वारे में मत्था टेकेंगे. यहां से वह झांसी कैंट पहुंचकर शाम 4.20 बजे ग्वालियर एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे.

  • News18Hindi
  • | November 17, 2021, 07:29 IST
    LAST UPDATED 6 MONTHS AGO
    11:02 (IST)
    शाहजहांपुर: 14 साल की लड़की के साथ गैंगरेप. झोलाछाप डॉक्टर और उसके साथी के ऊपर गैंगरेप का है आरोप पुलिस ने केस दर्ज कर पीड़िता को मेडिकल कॉलेज मे कराया भर्ती. पुलिस ने दोनों आरोपियों को किया गिरफ्तार. थाना अल्लाहगंज इलाके का मामला.

    7:57 (IST)
    लखनऊ: सुरेश कुमार खन्ना की अध्यक्षता में प्रदेश भाजपा द्वारा विधानसभा चुनाव 2022 के लिए गठित घोषणा पत्र समिति की पहली बैठक आज. उत्तर प्रदेश के संसदीय कार्य, चिकित्सा शिक्षा एवं वित्त मंत्री श्री सुरेश कुमार खन्ना की अध्यक्षता में आज 11:00 बजे से होगी. विधानसभा चुनाव 2022 के लिए गठित घोषणा पत्र समिति की पहली बैठक है. घोषणा पत्र समिति की इस पहली बैठक में विधानसभा चुनाव 2022 की घोषणा पत्र हेतु प्रदेश के सभी लोगों एवं सभी वर्गों को ध्यान में रखते हुए विभिन्न बिंदुओं पर विचार विमर्श किया  जाएगा. इस समिति में राज्यसभा सांसद्री बृजलाल को उपाध्यक्ष व सांसद राजेश वर्मा, विजयपाल तोमर, रीता बहुगुणा जोशी, कांताकर्दम, सीमा द्विवेदी तथा पुष्कर मिश्रा को सदस्य नामित किया गया है, जो इस बैठक में शामिल होंगे.

    7:55 (IST)
    लखनऊ: 10 एमएलसी आज भाजपा में शामिल होंगे.सपा और बसपा के दस विधान परिषद सदस्य आज भाजपा में शामिल होंगे. जवाइनिंग कमेटी के समक्ष सपा और बसपा के विधायक और एमएलसी सहित कई बड़े नेताओं को भाजपा में शामिल कराने का प्रस्ताव रखा गया था. समिति ने सपा के विधान परिषद सदस्य रविशंकर सिंह पप्पू, सीपी चंद, अक्षय प्रसाद सिंह, रमा निरंजन व बसपा के ब्रजेश कुमार सिंह प्रिंसू सहित दस एमएलसी के भाजपा में शामिल करने की मंजूरी दी. ज़िसके बाद ये सभी MLC आज भाजपा मुख्यालय में सदस्यता ले सकते है.

    7:38 (IST)
    चंदौली: जिले की एक मात्र नक्सली घटना के सभी आरोपी बरी. हिनोत कांड के सभी आरोपियों को कोर्ट ने साक्ष्य के आभाव में किया बरी. नक्सलियों ने लैंडमाइन  के जरिये पीएससी की ट्रक को उड़ाया था. 20 नवम्बर 2004 को 15 जवानों की हुई थी शहादत. 45 अभियुक्तों पर चला था ट्रायल। सभी को कोर्ट ने किया बरी. अपर सत्र न्यायाधीश ने दिया फैसला. घटना के 17 साल बाद आया फैसला.

    7:35 (IST)
    आज गाजीपुर से लेकर लखनऊ तक चलेगी "समाजवादी विजय रथ यात्रा.समाजवादी विजय रथ यात्रा के चौथे चरण का आयोजन ज़्यादा बड़ा करते हुए आज कुल 9 ज़िलों में दौड़ेगा रथ.गाजीपुर,मऊ, आज़मगढ़,अम्बेडकर नगर,अयोध्या, सुल्तानपुर, अमेठी,बाराबंकी और लखनऊ तक एक साथ अखिलेश यादव "विजय रथ यात्रा" निकालेंगे. 17 नवंबर (आज ) सुबह 11.30 बजे जनसभा के बाद गाजीपुर से शुरू होगी "विजय रथ यात्रा". गाजीपुर में मोहम्मदाबाद के "पखनपुरा" में जनसभा के साथ शुरू होगी "विजय रथ यात्रा".एक्सप्रेस वे पर जगह-जगह रोड शो समेत अन्य कार्यक्रम के रूट मैप और स्वागत स्थल तय.

    7:33 (IST)
    चित्रकूट: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी का चित्रकूट दौरा आज. बाईरोड प्रियंका गांधी प्रयागराज से होते हुए लगभग 1 बजे पहुचेंगी चित्रकूट. रामघाट पर भगवान शिव के मत्यगजेंद्र नाथ मंदिर में करेंगी दर्शन पूजन. "लड़की हूँ लड़ सकती हूँ" कि थीम पर महिला सशक्ति पर महिलाओं से करेंगी संवाद.3 बजे भगवान कामदगिरि पर्वत के मंदिर में टेकेगी माथा. प्रियंका गांधी के साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल सहित तमाम बढ़े नेता रहेंगे मौजूद,प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता किये इंतेजाम.

    झांसी. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) बुधवार को झांसी (Jhansi) दौरे पर रहेंगे. वह यहां रानी लक्ष्मीबाई (Rani Lakshmibai) की जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित तीन दिवसीय जलसा पर्व व सेना की शस्त्र प्रदर्शनी का शुभारंभ करेंगे. रक्षामंत्री के अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) भी आज झांसी में मौजूद रहेंगे. वे यहां प्रधानमंत्री के दौरे की समीक्षा करेंगे. गौरतलब है कि जलसा पर्व में 19 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत करेंगे. बता दें कि योगी सरकार रानी लक्ष्मीबाई की जयंती को बड़े पैमाने पर मनाने जा रही है. रक्षा मंत्री बुधवार को सुबह 11 बजे झांसी कैंट में हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे. 11.30 बजे मुक्ताकाशी मंच पर रानी लक्ष्मीबाई जयंती पर आयोजित तीन दिवसीय जलसा पर्व का शुभारंभ करेंगे. दोपहर12.30 बजे हाथी ग्राउंड पहुंचकर सेना की शस्त्र प्रदर्शनी का शुभारंभ करेंगे. दोपहर पौने तीन बजे दतिया पहुंचकर मां पीतांबरा के दर्शन करेंगे. वहां से लौटकर दोपहर 3.35 बजे वह झोकनबाग गुरुद्वारे में मत्था टेकेंगे. यहां से वह झांसी कैंट पहुंचकर शाम 4.20 बजे ग्वालियर एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे. उधर मुख्यमंत्री दोपहर 1.15 बजे महोबा से झांसी आएंगे. हवाई पट्टी से किले पर पहुंचेंगे. यहां प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के बाद सर्किट हाउस आ जाएंगे. दोपहर 2.35 बजे आयुक्त सभागार में जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के साथ बैठक कर पीएम के कार्यक्रम की समीक्षा करेंगे. दोपहर 3.40 बजे लखनऊ के लिए प्रस्थान कर जाएंगे.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन
    0