Home /News /uttar-pradesh /

मतदाता दिवस: झांसी के युवा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए बुजुर्ग कलाकार ने तैयार किया गीत

मतदाता दिवस: झांसी के युवा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए बुजुर्ग कलाकार ने तैयार किया गीत

X

झांसी के लोक कलाकार संतोष पाठक ने एक गीत बनाया है जो झांसी के लोगों को खासा पसंद आ रहा है.इस गीत में सभी आयु वर्ग के लोगों और खासकर युवाओ?

    जगजीत सिंह की मशहूर गज़ल की लाइन को अगर मतदान के लिए कहा जाए तो वह कुछ यूं होगी, \” ना जाती की सीमा हो, ना धर्म का हो बंधन,जब मतदान करे कोई तब सुने केवल अपना मन\”.लोकतांत्रिक देश भारत में मतदान ही एक ऐसा अधिकार है जो सभी को एक समान मिला हुआ है.अगर आपकी उम्र 18 वर्ष या उससे ऊपर की है तो आप मतदान कर सकते हैं.लोकतंत्र का सबसे मजबूत प्रहरी मतदाता ही होता है.हर वर्ष 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है.देश के तमाम मतदाता इस दिन मतदान करने की शपथ लेते हैं.झांसी के मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रशासन द्वारा कई कदम उठाए जा रहे हैं.इन्हीं में से एक कदम है गीतों के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने का.

    चुनाव से तय होती है देश की दशा और दिशा
    झांसी के लोक कलाकार संतोष पाठक ने एक गीत बनाया है जो झांसी के लोगों को खासा पसंद आ रहा है.इस गीत में सभी आयु वर्ग के लोगों और खासकर युवाओं को वोट देने के लिए प्रेरित किया जा रहा है. गीत के माध्यम से संतोष पाठक झांसी के मतदाताओं से शत प्रतिशत मतदान करने की अपील करते हैं.उनका कहना है कि जब हम अपनी भलाई के लिए टीकाकरण करवा सकते हैं और देश में शत-प्रतिशत टीकाकरण हो भी रहा है तो फिर चुनाव जिससे कि देश की दशा और दिशा तय होती है वहां लोग कोताही क्यों बरत रहे हैं.

    युवा सोशल मीडिया के माध्यम से करें लोगों को प्रेरित
    संगीतकार संतोष पाठक याद करते हुए बताते हैं कि जब वह युवा थे और पहली बार मतदान करने के लिए जा रहे थे तो उस समय लोगों में एक अलग ही प्रकार का उत्साह और उमंग हुआ करता था.चुनाव का दिन किसे त्यौहार से कम नहीं होता था.उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि वह खुद तो वोट करें ही और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के माध्यम से अपने साथियों को भी वोट करने के लिए प्रेरित करें.
    (रिपोर्ट – शाश्वत सिंह)

    Tags: Uttar Pradesh Assembly Elections

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर