होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /झांसी रेलवे स्टेशन के वेटिंग लाउंज में एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं, जानें प्रति घंटे देना होगा कितना चार्ज

झांसी रेलवे स्टेशन के वेटिंग लाउंज में एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं, जानें प्रति घंटे देना होगा कितना चार्ज

सेलिब्रेशन लाउंज नाम से बना यह वेटिंग लाउंज रेलवे द्वारा पीपीपी मोड के तहत तैयार किया गया है.लाउंज के मैनेजर मान सिंह न ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट : शाश्वत सिंह

झांसी. झांसी के वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन पर अब यात्रियों को एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं मिल रही हैं. रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर एक शानदार वेटिंग लाउंज बनाया गया है. यह वेटिंग लाउंज आम वेटिंग रूम से काफी अलग और बेहतर है. इस वेटिंग लाउंज में वे सभी सुविधाएं दी गई हैं जो एयरपोर्ट के वेटिंग लाउंज में दी जाती हैं. यहां रेक्लाइनर कुर्सी से लेकर सोफा और डाइनिंग टेबल की भी सुविधा दी गई है.

सेलिब्रेशन लाउंज नाम से बना यह वेटिंग लाउंज रेलवे द्वारा पीपीपी मोड के तहत तैयार किया गया है. लाउंज के मैनेजर मान सिंह ने बताया कि यहां 10 रेक्लाइनर कुर्सियां रखी गई हैं. इसके साथ ही 50 से अधिक सोफा भी यहां रखे गए हैं. वेटिंग लाउंज में एसी और वाई-फाई जैसी सुविधाएं भी दी गई हैं. इसके साथ ही यहां टीवी और मैगजीन की सुविधा भी उपलब्ध हैं. मान सिंह ने बताया कि वेटिंग लाउंज का किराया महज 20 रुपए प्रति घंटा है. इसमें 18% जीएसटी अलग से देनी होती है.

स्टेशन पर दी जा रही हैं आधुनिक सुविधाएं

मान सिंह ने बताया कि यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए लाउंज में कैफेटेरिया भी बनाया गया है. यहां सस्ते दर पर खाने-पीने की वस्तुएं भी उपलब्ध हैं. इसके साथ ही लाउंज में ट्रैवल डेस्क भी बनाया गया है. यहां से यात्री झांसी और आसपास के पर्यटन स्थल घूमने के लिए टैक्सी भी बुक कर सकते हैं. गौरतलब है कि वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए कई और सुविधाएं भी दी गई हैं. हर प्लेटफॉर्म पर लिफ्ट और एस्केलेटर लगाए गए हैं. इसके साथ ही स्वच्छता का भी पूरा ध्यान रखा जाता है.

Tags: Jhansi news, Jhansi Railway Station Name Changed, UP news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें