होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /झांसी में दीवार गिरने से मलबे में 15 मजदूर दबे, 5 की मौत, कई लोग घायल

झांसी में दीवार गिरने से मलबे में 15 मजदूर दबे, 5 की मौत, कई लोग घायल

झांसी में दीवार गिरने से कई मजदूरों के मौत की खबर है.

झांसी में दीवार गिरने से कई मजदूरों के मौत की खबर है.

जानकारी के मुताबिक यहां स्टोन क्रशर की दीवार पर कुछ मजदूर प्लास्टर कर रहे थे. तभी अचानक ये हादसा हुआ. मौके पर राहत बचाव ...अधिक पढ़ें

    झांसी. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के झांसी (Jhansi) में बड़ा हादसा हुआ है. यहां दीवार गिरने से उसके मलबे में 15 मजदूर दब गए. इस हादसे में पांच मजदूरों की मौत की खबर है. जबकि कई गंभीर रूप से घायल हैं. ये घटना बरुआसागर थाना क्षेत्र के लक्ष्मनपुरा गांव की है. जानकारी के मुताबिक यहां स्टोन क्रशर की दीवार पर कुछ मजदूर प्लास्टर कर रहे थे. तभी अचानक ये हादसा हुआ. मौके पर राहत बचाव कार्य शुरू हो गया है. मृतकों की संख्या में इजाफा होने की आशंका है.

    वहीं हादसे के बाद कैलाश स्टोन क्रशर सवालों के घेरे में आ गया है. आरोप है कि क्रशर की दीवार बनाने वाले मजदूरों का न तो कोई रजिस्ट्रेशन था, न हीं उन्हें कोई सुरक्षा उपकरण मुहैया कराए गए थे. बिना किसी सुरक्षा उपकरणों से ही क्रशर पर मजदूरों से काम करवाया जा रहा था. मामले में कैलाश स्टोन क्रशर के मालिक भी सवालों के घेरे में हैं. लोगों का कहना है कि क्रशर की समय पर जांच होती तो इतना बड़ा हादसा टाला जा सकता था.

    Jhansi wall1
    झांसी में स्टोन क्रशर की दीवार गिरने से पांच मजदूरों की मौत हो गई है


    हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जताया दुख

    हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है. सीएम योगी ने जिलाधिकारी (डीएम) को घटनास्थल पर पहुंचने का निर्देश दिया है. साथ ही घायलों को हर संभव मदद देने का भरोसा दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि दुर्घटना में घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था की जाए और पीड़ितों को अनुमन्य आर्थिक सहायता तत्काल उपलब्ध कराई जाए. मुख्यमंत्री ने हादसे के शिकार लोगों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है.

    (इनपुट: अश्विनी मिश्रा)

    ये भी पढ़ें:

    'कांग्रेस के 'घोटालों की संस्कृति' का शिकार हुए सोनभद्र के दलित, आदिवासी'

    CAA Protest: मुजफ्फरनगर में 46 लोगों को जिला प्रशासन ने भेजा नोटिस

    Tags: Jhansi news, Up news in hindi, Uttarpradesh news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें