होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /अब बुंदेलखंड में सौंदर्य के प्रति सजग हो रही महिलाएं

अब बुंदेलखंड में सौंदर्य के प्रति सजग हो रही महिलाएं

Photo : IANS

Photo : IANS

देश और दुनिया में बुंदेलखंड की पहचान समस्याओं के कारण है, मगर यहां के लोगों में लगभग हर क्षेत्र में जागरूकता आ रही है, ...अधिक पढ़ें

    देश और दुनिया में बुंदेलखंड की पहचान समस्याओं के कारण है, मगर यहां के लोगों में लगभग हर क्षेत्र में जागरूकता आ रही है, महिलाएं अपनी सेहत और सौंदर्य के प्रति सजग हो रही हैं.

    यह बात झांसी में आयोजित सौंदर्य प्रतियोगिता में नजर आई. झासी के एक स्थानीय होटल में करवाचौथ सेलिब्रेशन का आयोजन किया गया, जिसमें करवा चौथ सुंदरी प्रतियोगिता सबसे अहम रही. इस प्रतियोगिता में हर उम्र और वर्ग की शादीशुदा महिलाओं ने हिस्सा लिया.

    जेसीआई ग्रेटर झांसी की चेयरपर्सन डॉ. ममता दासानी ने बुधवार को बताया कि इस आयोजन में हिस्सा लेने आई महिलाएं आकर्षक परिधान में थीं और उनका सौंदर्य हर किसी को आकर्षित करने वाला था. ऐसे में निर्णायकों के लिए विजेता, उप विजेता का चयन करना मुश्किल हो गया. आखिरकार निर्णायक मंडल ने सभी प्रतियोगियों को सम्मानित करने का फैसला लिया और उन्हें क्राउन पहनाया.

    संस्था की पदाधिकारी सुरभि कपूर ने कहा कि महिलाओं में अपनी सेहत और सौंदर्य के प्रति सजगता आना इस क्षेत्र के लिए अच्छा संकेत है, ऐसा इसलिए क्योंकि यह इलाका कुपोषण का शिकार है. महिलाएं सजग होने लगी हैं, जिससे यह उम्मीद की जा सकती है कि आने वाले दिनों में इस समस्या से मुक्ति मिलेगी.

    झांसी की सौंदर्य विशेषज्ञ उषा सचान का कहना है कि बुंदेलखंड भी धीरे-धीरे बदल रहा है, यहां की महिलाएं और युवतियां अपने सौंदर्य के प्रति सजग हैं. यही कारण है कि इस शहर में ब्यूटी पार्लर की संख्या बढ़ती जा रही है, वहीं महिलाओं के परिधानों के शोरूम भी हर कहीं नजर आ जाएंगे.

    जेसीआई ग्रेटर झांसी ने इस मौके पर तंबोला, ओन स्पॉट गेम्स, मुहावरे के नाम आदि आयोजित किए गए. इन कार्यक्रमों में महिलाओं की बड़ी संख्या में हिस्सेदारी रही.

    Tags: Bundelkhand news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें