Home /News /uttar-pradesh /

झांसी में कांग्रेस द्वारा आयोजित हुई महिला मैराथन,दिखा लड़कियों में जोश

झांसी में कांग्रेस द्वारा आयोजित हुई महिला मैराथन,दिखा लड़कियों में जोश

मैराथन

मैराथन में लड़कियों में दिखा जोश

झांसी में पहली बार महिला मैराथन का आयोजन किया गया.मैराथन का आयोजन कांग्रेस पार्टी द्वारा लड़की हूं लड़ सकती हूं के नारे के तहत किया गय

    झांसी में पहली बार महिला मैराथन का आयोजन किया गया.मैराथन का आयोजन कांग्रेस पार्टी द्वारा लड़की हूं लड़ सकती हूं के नारे के तहत किया गया.झांसी के राजा गंगाधर राव कला मंच जिसे पहले मुक्ताकाश मंच के नाम से जाना जाता था वहां से इस मैराथन की शुरुआत की गई.लगभग 5 किलोमीटर की यह मैराथन जेल चौराहा झोकन बाग पंचकुइयां और किले के दुर्ग की तरफ से होते हुए वापस राजा गंगाधर राव कला मंच पर समाप्त हुई.इस मैराथन में लगभग 6000 लड़कियों ने हिस्सा लिया जिसको हरी झंडी भारतीय युवा कांग्रेस अध्यक्ष के अध्यक्ष बी वी श्रीनिवास ने दिखाई. मैराथन में लड़कियों से लेकर महिलाओं तक ने हिस्सा लिया.

    छाया ठाकुर आई अव्वल
    मैराथन में पालिंदा गांव की छाया ठाकुर अव्वल रही जिन्हें एक स्कूटी दी गई.छाया ठाकुर ने न्यूज 18 लोकल से बातचीत करते हुए बताया कि लगभग 1 साल से नियमित दौड़ रही हैं और एथलेटिक्स में ही अपना करियर बनाना चाहती हैं.मैराथन में शीर्ष 25 लड़कियों को स्मार्टफोन और टॉप सौ लड़कियों को फिटनेस बैंड दिए गए.इसके अलावा सभी प्रतिभागियों को टी शर्ट और मेडल दिए गए.

    एंथम सॉन्ग पर खूब थिरके कदम
    मैराथन की समाप्ति पर प्रतिभागियों द्वारा लगभग 300 फीट लंबा झंडा मंच के पास लाया गया जिस पर लड़की हूं लड़ सकती हूं लिखा हुआ था. मैराथन में लड़कियों का उत्साह पूरे जोरों पर था.कांग्रेस द्वारा बनाए गए गाने पर भी सभी प्रतिभागियों ने कदम थिरकाए.मंच पर मौजूद पार्टी के बड़े नेता भी इस गाने पर नाचते हुए दिखाई दिए.

    अव्यवस्थाओं से नाराज़ दिखे कुछ प्रतिभागी
    मैराथन में कई जगह अव्यस्थाएं भी देखने को मिलीं.आयोजकों की उम्मीद से ज्यादा प्रतिभागी आ गई.जिसकी वजह से अफरा-तफरी जैसा माहौल हो गया.तो वही कुछ लोगों ने आयोजको पर पक्षपात के भी आरोप लगाए.इतने बड़े आयोजन में पुलिस की गैरमौजूदगी पर भी सवाल खड़े किए गए.

    (रिपोर्ट – शाश्वत सिंह)

    आपके शहर से (झांसी)

    झांसी
    झांसी

    Tags: Congress, Marathon, झांसी

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर