लाइव टीवी
Elec-widget

'बुंदेलखंड के योगी' को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दहशत फैलाने का लगा आरोप

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 16, 2018, 9:47 PM IST
'बुंदेलखंड के योगी' को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दहशत फैलाने का लगा आरोप
योगी के करीबी को पुलिस ने किया गिरफ्तार (file Photo)

"सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस को उसने खुद को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का करीबी और 'बुंदेलखंड का योगी' बताकर दबाव में लेने की कोशिश की.

  • Share this:
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का करीबी और खुद को 'बुंदेलखंड का योगी' बताने वाले कथित बाबा योगी अर्पितदास को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. योगी अर्पितदास पर एक व्यक्ति की भूमिधरी जमीन पर कब्जा करने की नीयत से अंधाधुंध गोलीबारी कर दहशत फैलाने का आरोप है. अर्पितदास के साथ उनके 11 सहयोगियों को भी गिरफ्तारी किया गया है.

मऊरानीपुर कोतवाली के निरीक्षक केके पांडेय ने सोमवार को बताया, "बृजलाल कुशवाहा की करीब पांच बीघे भूमिधरी जमीन पर कब्जा करने की नीयत से बाबा अर्पितदास रविवार को अपने सहयोगियों मोहित, कल्पित, रामनरेश, मदनपाल, जावेद, देवेन्द्र सिंह, राजेन्द्र तिवारी, निक्की, आकाश, अशोक और मलखान के साथ वहां पहुंच कर कई चक्र गोलीबारी कर दहशत फैला दी."

उन्होंने कहा, "सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस को उसने खुद को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का करीबी और 'बुंदेलखंड का योगी' बताकर दबाव में लेने की कोशिश की. हालांकि बाद में सभी को तीन असलहों और भारी मात्रा में जिंदा कारतूस के साथ आईपीसी की धारा-307, 452, 147, 148, 149, 323, 504, 506 और 171 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है."

इस साल रिकॉर्ड 34 लाख बच्चों का हुआ इंसेफेलाइटिस टीकाकरण : सीएम योगी

उन्होंने बताया, "कथित बाबा अर्पितदास और उसके सभी सहयोगियों का चिकित्सा परीक्षण कराने के बाद सभी को संबंधित न्यायालय में पेश किया जाएगा."
(एजेंसी इनपुट के साथ)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झांसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 16, 2018, 9:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...