BJP सांसद बोलीं, 'आजादी की लड़ाई लड़ने वाले जिन्ना महापुरुष थे, हैं और रहेंगे'

भाजपा सांसद ने कहा कि बहुजन समाज के असल मुद्दों जैसे गरीबी, भुखमरी की आवाज को डायवर्ट करने के लिए ऐसे मामले उठाये जा रहे हैं .

News18Hindi
Updated: May 10, 2018, 11:55 PM IST
BJP सांसद बोलीं, 'आजादी की लड़ाई लड़ने वाले जिन्ना महापुरुष थे, हैं और रहेंगे'
(फाइल फोटो- सावित्री फुले)
News18Hindi
Updated: May 10, 2018, 11:55 PM IST
एएमयू में जिन्ना की तस्वीर पर जारी विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है. भाजपा सांसद सावित्री बाई फुले ने जिन्ना को लेकर एक विवादित बयान दिया है. भाजपा सांसद ने मोहम्मद अली जिन्ना को महापुरुष बताया है. भाजपा सांसद ने कहा है कि जिन्ना एक महापुरुष थे. देश की आजादी की लड़ाई में उनका योगदान था. वह महापुरुष थे, हैं और रहेंगे.

पार्टी लाइन से है परहेज
भाजपा से बागी हो चुकी बहराइच की बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले इन दिनों अपनी ही सरकार पर हमलावर हैं. उन्होंने एएमयू से भाजपा नेताओं द्वारा मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर हटाए जाने को सही ठहराने पर एतराज जताया है. भाजपा सांसद ने कहा कि बहुजन समाज के असल मुद्दों जैसे गरीबी, भुखमरी की आवाज को डायवर्ट करने के लिए ऐसे मामले उठाए जा रहे हैं.

बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले ने कहा कि देश की आजादी में जितने भी महापुरुषों ने योगदान दिया वो चाहे किसी भी जाति धर्म के क्यों न हों, उन्हें सम्मान मिलना चाहिए.


जिन्ना रहेंगे महापुरुष
भाजपा सांसद मोहम्मद अली जिन्ना को महापुरुष मानती हैं. उनका कहना है कि वह महापुरुष हैं, थे और रहेंगे. उनकी तस्वीर जहां भी जरूरत हो लगाई जानी चाहिए. इससे पहले यूपी के कबीना मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने भी अधिकारियों पर भेदभाव करने का आरोप लगाया था. उनके समर्थन में भाजपा सांसद ने कहा कि हमें भारत की सांसद न कहकर दलित सांसद कहा जाता है. देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को दलित राष्ट्रपति कहा जाता है, जो कि दलितों का अपमान है.

सम्मान मिलता तो आंदोलन नहीं करते दलित
बहुजन समाज को अगर बराबर सम्मान मिलता तो उन्हें आंदोलन नहीं करना पड़ता. सांसद सावित्री बाई फुले आगामी 15 मई को बहराइच के कलेक्ट्रेट पर दलित मामलों पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन आयोजित कर रही हैं. इसी को लेकर वह गांव गांव जनसमर्थन जुटाने के लिए चौपाल लगा रही हैं.

भाजपा सांसद सावित्री बाई फुले ने कहा कि आज पूरे देश में बहुजन समाज के साथ जो अन्याय शोषण हो रहा है, उसका जीता जागता प्रमाण रेडियो टीवी और अखबार के माध्यम से देखा देखा पढ़ा जा सकता है.

(रिपोर्टर- एस.एम.ए.कादरी न्यूज 18)

ये भी पढ़ें- विपक्षी एकता देश के लिए नहीं, राहुल को पीएम बनाने के लिए है: साध्वी निरंजन ज्योति

कैराना लोकसभा उपचुनाव: विरासत मृंगाका की लेकिन ताज बचाएंगे जाट

योगी के मंत्री ने राम मंदिर को लेकर दिया बड़ा बयान

अखिलेश ने योगी सरकार पर बोला हमला, पुलिस की कार्यशैली पर उठाए सवाल

लखनऊ में राजनाथ सिंह बोले- कर्नाटक से लेकर कैराना तक खिलेगा कमल
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर