• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • 'जो राम की बात करेगा, देश पर वही राज करेगा', कुंभ में मोदी लहर का इम्तिहान

'जो राम की बात करेगा, देश पर वही राज करेगा', कुंभ में मोदी लहर का इम्तिहान

कुंभ का मेला चारों तरफ पोस्टरों से पटा पड़ा है. इस पर राम मंदिर को लेकर एक से बढ़ कर एक नारे लिखे हैं.

कुंभ का मेला चारों तरफ पोस्टरों से पटा पड़ा है. इस पर राम मंदिर को लेकर एक से बढ़ कर एक नारे लिखे हैं.

कुंभ का मेला चारों तरफ पोस्टरों से पटा पड़ा है. इस पर राम मंदिर को लेकर एक से बढ़ कर एक नारे लिखे हैं.

  • Share this:
    (शेख सालिक़)

    मकर संक्राति के साथ ही मंगलवार से तीर्थराज प्रयाग (इलाहाबाद) में कुंभ मेले की शुरुआत हो गई. देश और दुनिया से करोड़ों श्रद्धालु आस्था के संगम में डुबकी लगा रहे हैं. इन्हीं श्रद्धालुओं में से एक हैं हरियाणा के प्रवीण ठाकुर. वह 12 जनवरी से ही प्रयागराज में डेरा डाल चुके हैं.

    प्रवीण पिछले 10 साल से लगातार कुंभ के मेले में आ रहे हैं. लेकिन इस बार का ये मेला उनके लिए बेहद खास है. ऐसा इसलिए क्योंकि वह चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी एक बार फिर से लोकसभा चुनाव जीत कर लगातार दूसरी बार देश का प्रधानमंत्री बने. एक बीजेपी के कार्यकर्ता के तौर पर ठाकुर का मानना है कि इस बार दिल्ली में सरकार बनाने का रास्ता प्रयागराज से ही होकर गुजरेगा.

    मेले में चारों तरफ पोस्टर


    कई लोगों का मानना है कि बीजेपी ने शहर का हिन्दुत्व पहचान बनाए रखने और लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए ही इलाहबाद का नाम बदलकर प्रयागराज किया. हिन्दुत्व का मुद्दा बीजेपी के लिए लोकसभा चुनाव में काफी अहम हो सकता है.

    कुंभ का मेला चारों तरफ पोस्टरों से पटा पड़ा है. इस पर राम मंदिर को लेकर एक से बढ़ कर एक नारे लिखे हैं. जैसे कि- 'जो राम की बात करेगा, देश पर वही राज करेगा.' इसके बाद आपकी नज़रें एक और पोस्टर पर पड़ेगी. यहां लिखा है- 'राम लला हम आएंगे और संसद में कानून बनवाएंगे.'

    45 दिनों का ये मेला बीजेपी की तकदीर बदल सकता है


    45 दिनों का ये मेला बीजेपी की तकदीर बदल सकता है. ठाकुर का कहना है, ''सच कहा जाए तो ये चुनाव बीजेपी के लिए करो या मरो की लड़ाई है. ऐसे में इस मेले की अहमियत को नज़अंदाज नहीं किया जा सकता है.

    कुंभ के मेले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और नरेंद्र मोदी के पोस्टर भी चारों तरफ देख सकते हैं. इन पोस्टर्स पर कुंभ, बीजेपी और 2019 जैसी चीज़ों को खास जगह दी गई है. इस बार का ये कुंभ मेला बेहद खर्चीला भी है. कहा जा रहा है कि मेले पर 4,200 करोड़ रुपये से ज़्यादा खर्च किया गया है. पिछली बार 2013 में इससे एक तिहाई खर्चा हुआ था.

    ये भी पढ़ें:

    तेजप्रताप बोले- कांग्रेस को लेकर चलना होगा साथ, राहुल-मायावती-अखिलेश से करेंगे बात

    बंगाल में BJP की रथयात्रा पर SC का ब्रेक! कहा- बेबुनियाद नहीं हिंसा का डर

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज