विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर नोएडा में हुई लाखों की ठगी, आरोपी फरार

भाषा
Updated: August 22, 2019, 1:57 PM IST
विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर नोएडा में हुई लाखों की ठगी, आरोपी फरार
विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर नोयडा में हुई लाखों की ठगी

जब युवक गुरुवार को नोएडा सेक्टर 2 स्थित ऑफिस में टिकट और पासपोर्ट आदि लेने पहुंचे तो कंपनी के लोग वहां पर ताला बंद करके भाग चुके थे.

  • Share this:
रूस और सिंगापुर में नौकरी दिलाने के नाम पर नोएडा में कुछ लोगों ने एक सौ से ज्यादा लोगों से लाखों रुपये की ठगी की. ठगी के शिकार हुए 70-80 युवक गुरुवार की सुबह नोएडा के थाना सेक्टर 20 पहुंचे और पुलिस से इस मामले की शिकायत की.

थाना सेक्टर 20 के प्रभारी निरीक्षक राजवीर सिंह चौहान ने बताया कि डी-35 सेक्टर 2 में एएसआर इंटरनेशनल के नाम से सूर्या राय और उसके साथियों ने एक ऑफिस खोला था. उन्होंने बताया कि इन लोगों ने उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान और हरियाणा के रहने वाले बेरोजगार युवकों को रूस और सिंगापुर भेजने का लोभ देकर अपने जाल में फंसा लिया.

थाना प्रभारी ने बताया कि उक्त कंपनी के लोगों ने 100 से ज्यादा बेरोजगार युवकों से 50 हजार से लेकर एक लाख रुपए तक विदेश भेजने के नाम पर लिया. चौहान ने बताया कि ठगों ने 21 अगस्त, 22 अगस्त और 23 अगस्त को तीन शिफ्ट में युवकों को विदेश भेजने का समय दिया था. जब सभी युवक गुरुवार को नोएडा सेक्टर 2 स्थित ऑफिस में टिकट और पासपोर्ट आदि लेने पहुंचे तो कंपनी के लोग वहां पर ताला बंद करके भाग चुके थे.

थाना प्रभारी ने बताया कि ढेर सारे युवकों के पासपोर्ट और अन्य जरुरी दस्तावेज भाग चुके लोगों के पास है. इन लोगों ने चेन्नई की रहने वाली कामिनी नामक महिला के एक्सिस बैंक के खाते में युवकों से पैसा जमा करवाया था. उन्होंने बताया कि पीड़ितों की शिकायत पर थाना सेक्टर 20 पुलिस, मामले की जांच कर रही है.

पीड़ितों में से एक, रियाज ने बताया कि इस कंपनी के कर्ताधर्ता सूर्या राय, अफजाल अंसारी, कामिनी सभी लोग कार्यालय से भाग गए हैं. पुलिस ने इस मामले में उक्त कंपनी में काम करने वाले कुछ कर्मचारियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.

जरुर पढ़ें:

Loading...

योगी सरकार के नए मंत्रियों के विभागों का आज होगा बंटवारा, इनकी बदल सकती है जिम्मेदारी
CM योगी की क्लास, मंत्रियों से कहा- ट्रांसफर-पोस्टिंग में भ्रष्टाचार से दूर रहें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 1:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...