अवैध वसूली का विरोध करने वाले पत्रकार पर जानलेवा हमला

शाहजहांपुर के जैतीपुर इलाके में अवैध वसूली का विरोध करने पर दबंगों ने चाकू और सरिया से पत्रकार पर जानलेवा हमला कर दिया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 20, 2019, 1:17 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 20, 2019, 1:17 PM IST
यूपी में पत्रकारों पर हमले थमने का नाम नहीं ले रहे है. जबकि ताजा मामला शाहजहांपुर का है, जहां दबंगों ने एक दैनिक अख़बार के वरिष्ठ पत्रकार पर जानलेवा हमला किया है. शाहजहांपुर के जैतीपुर इलाके अवैध वसूली का विरोध करने पर करीब 8-10 दबंगों ने चाकू और सरिया से पत्रकार, उसके भाई और बेटे पर हमला कर दिया. इस हमले में पत्रकार बुरी तरह घायल हो गया और उसे इलाज के लिए बरेली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ये था मामला
शाहजहांपुर में एक नामी अखबार में कार्यरत पत्रकार राजेश तोमर का कहना है कि उनके गांव में सरकारी रोड पर बाजार लगता है, जहां से गांव के ही कुछ दबंग अवैध वसूली करते हैं. जबकि मेरे माता-पिता ग्राम प्रधान रह चुके हैं इस लिए लोगों ने मुझसे शिकायत की. इस शिकायत के बाद मैंने अवैध वसूली का विरोध किया और वाट्सएप ग्रुप पर पूरे प्रकरण को डाल दिया, जिससे नाराज दबंगों ने उन पर और उनके भाई व बेटे पर जानलेवा हमला कर दिया.

पत्रकार ने इन लोगों पर लगाया आरोप

घायल पत्रकार का कहना है कि दीपक, अंकित, उदय, अजय, आनंद, आशीष समेत आठ से दस लोगों ने उन पर लाठी डंडों, सरिया और चाकू से हमला कर दिया. इस घटना के बाद पत्रकारों का एक प्रतिनिधि मंडल एडीजी जोन अविनाश चंद्र से मिला और पत्रकार पर हुए हमले के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की. एडीजी जोन अविनाश चंद्र का कहना है,'इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और कार्रवाई की जा रही है.'

ये भी पढ़ें-CM योगी का चीनी मिल मालिकों को फरमान, अगस्‍त तक करें गन्‍ना किसानों का भुगतान

BJP सांसद के निशाने पर कांग्रेस-AAP, कहा- वोटबैंक के लिए कर रही हैं बढ़ती मस्जिदों की अनदेखी
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...