लाइव टीवी
Elec-widget

सिर्फ 60 हजार रुपए के लिए कलयुगी पिता ने बेच दी अपनी बेटी

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 21, 2019, 4:56 PM IST
सिर्फ 60 हजार रुपए के लिए कलयुगी पिता ने बेच दी अपनी बेटी
एएसपी कासगंज ने जांच के दौरान सामने आए तथ्‍यों के आधार पर कार्रवाई की बात कही है.

बच्‍ची की मां ने अपर पुलिस अधीक्षक को गुहार लगाई है कि उसके पति के खिलाफ तत्‍काल शिकायत दर्ज कर सख्‍त कार्रवाई की जाए.

  • Share this:
कासगंज (Kasganj): पिता (Father) और बेटी (Daughter) के रिश्‍ते (Relation) को तार-तार करने का एक मामला उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कासगंज (Kasganj) से आया है. इस मामले में इस कलयुगी पिता ने महज 60 हजार रुपए के लिए अपनी 12 साल की बेटी को बेच दिया. वहीं, जब इस घटना के बाबत बच्‍ची मां (Mother) को पता चला तो उसने पुलिस (Police) का दरवाजा खटखटाया है. बच्‍ची की मां ने अपर पुलिस अधीक्षक (Assistant Superintendent Police) को गुहार लगाई है कि उसके पति के खिलाफ तत्‍काल शिकायत (Complain) दर्ज कर सख्‍त कार्रवाई की जाए. वहीं, एएसपी डॉ. पवित्र मोहन त्रिपाठी (ASP Dr. Pavitra Mohan Tripathi) ने पीडि़ता को कार्रवाई का भरोसा दिया है.

यह पूरा मामला जनपद कासगंज के थाना सिंकदरपुर वैश्य क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले नैनसुख गांव का है. इसी गांव में रहने वाली फूलन देवी बीते कई दिनों से थाना और पुलिस अधिकारियों के दफ्तरों के बीच चक्‍कर लगा रही है. फरियादी गुरुवार को एक बार फिर अपनी फरियाद लेकर कासगंज के अपर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पहुंची है. इस फरियादी महिला का आरोप है कि दो महीने पहले उसकी बेटी को उसके पति ने महज 60 हजार रुपयों के लिए बेच दिया. उसने पुलिस के आला अधिकारियों से गुहार लगाई है कि उसके पति के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाए.

महिला की माने तो उसके पति कल्याण सिंह ने अपनी 12 वर्षीय नाबालिग बच्ची को 60 हजार रूपए में दो माह पहले बेंच दिया था. गर्भवती होने के चलते न ही वह अपने पति का अधिक विरोध कर पाई और न ही अपनी फरियाद लेकर थाने तक जा सकी. बच्चे को जन्म देने के बाद पीड़ित महिला ने पूरे मामले से अपर पुलिस अधीक्षक को अवगत कराकर कार्रवाई की गुहार लगाई है. अपर पुलिस अधीक्षक के हस्‍तक्षेप के बाद पुलिस ने आरोपी पिता के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

वहीं, इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. पवित्र मोहन त्रिपाठी ने बताया कि एक फूलनदेवी नाम की महिला ने अपने पति पर बेटी को बेचने का आरोप लगाया है. महिला का आरोप है कि उसके पति ने 60 हजार रूपये लेकर 12 वर्षीय बेटी की शादी 25 वर्षीय सालिगराम से करा दी. इस मामले में सिकंदरपुर वैश्य थाने में मामला दर्ज करा दिया गया है. उन्‍होंने कहा कि जांच के दौरान सामने आए तथ्‍यों के आधार पर कार्रवाई की जायेगी.

यह भी पढ़ें:
कब्र से निकल कर मुर्दे ने मांगा दहेज़, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कासगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 4:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...