Home /News /uttar-pradesh /

पीयूष जैन के बाद कन्नौज के एक और इत्र व्यापारी पर आयकर विभाग का छापा, घर अंदर से बंद कर हो रही कार्रवाई

पीयूष जैन के बाद कन्नौज के एक और इत्र व्यापारी पर आयकर विभाग का छापा, घर अंदर से बंद कर हो रही कार्रवाई

इत्र कारोबारी पीयूष जैन के बाद एक और इत्र व्यापारी रानू मिश्रा के घर भी पड़ा छापा.

इत्र कारोबारी पीयूष जैन के बाद एक और इत्र व्यापारी रानू मिश्रा के घर भी पड़ा छापा.

Kannauj News: कन्नौज में इत्र व्यापारी पीयूष जैन के बाद एक और इत्र व्यापारी रानू मिश्रा के यहां छापा पड़ा है. खबरों के अनुसार रानू का घर टीम ने अंदर से बंद कर रखा है और उनके घर में खोजबीन की जा रही है. वहीं पीयूष के घर भी अब भी अधिकारी मौजूद हैं और तलाशी ले रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    कन्नौज. शहर में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के काले धन पर आयकर विभाग की कार्रवाई चल ही रही थी कि इस बीच एक और व्यापारी पर छापे की कार्रवाई हो गई. खबर के अनुसार इत्र व्यापारी रानू मिश्रा के यहां छापा पड़ा है. अचानक पड़े इस छापे से व्यापारी सकते में है. बताया जा रहा है टीम ने रानू के घर को अंदर से बंद कर लिया है और जांच पड़ताल कर रही है. उधर, पीयुष जैन के घर पर अब भी डीजीआई के अधिकारी मौजूद हैं और वहां भी कार्रवाई चल रही है. खबर यह भी है कि शहर के अन्य कुछ इत्र व्यापारियों के घर पर भी छापे पड़ सकते हैं. पीयूष और रानू के यहां हो रही कार्रवाई के कारण अन्य सभी व्यापारी खासे परेशान नजर आ रहे हैं.

    गौरतलब है कि पीयूष जैन कनौज के बड़े व्यापारियों में शुमार हैं. वे 40 से ज्‍यादा कंपनियों के मालिक हैं. इनमें से दो कंपनियां मिडिल ईस्ट में हैं. कन्‍नौज में पीयुष की परफ्यूम फैक्‍ट्री, कोल्‍ड स्‍टोरेज और पेट्रोल पंप भी हैं. मुम्बई में पीयुष का हैड आॅफिस है साथ ही वहां उनका एक बंगला भी है. पीयूष जैन इत्र का सारा बिजनेस मुंबई से करते हैं, यहीं से इनका इत्र विदेशों में भी भेजा जाता है.

    kannauj, kannauj perfuer dealer

    इत्र व्यापारी पीयुष जैन के घर पर अब भी चल रही है कार्रवाई.

    इनकम टैक्स को टैक्स चोरी के अलावा शेल कंपनियां बनाकर मोटी-रकम इधर-उधर करने के दस्तावेज मिले हैं. खबरों के अनुसार पीयूष जैन अखिलेश यादव के करीबी हैं. कहा जा रहा है कि उन्हीं के संरक्षण में इतना सबकुछ चल रहा था.

    उधर, इस मामले के सामने आने के बाद से राजनीति भी बढ़ गई है. सपा के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने ट्वीट कर लिखा है कि डबल इंजन की सरकार में लूट भी डबल हो गई. कानपुर का व्यापारी भी बीजेपी की हिस्सेदारी का ही आदमी है. बीजेपी का काला मन है इसीलिए वो जबरदस्ती व्यापारी को समाजवादी से जोड़ रही है. समाजवादी का व्यापारी के न इत्र से न बीजेपी के मित्र से कोई लेना देना नहीं. इससे पहले भाजपा के संबित पात्रा ने इस केस को लेकर समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा था.

    Tags: Business, Income tax

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर