अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव कन्नौज लोकसभा सीट से लड़ेंगी चुनाव
Kannauj News in Hindi

अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव कन्नौज लोकसभा सीट से लड़ेंगी चुनाव
डिंपल यादव (फाइल फोटो)

सपा ने 3 और प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव कन्नौज से, लखीमपुर खीरी से डॉ. पूर्वी वर्मा और हरदोई (सुरक्षित) लोकसभा सीट से श्रीमती उषा वर्मा को प्रत्याशी बनाया गया है.

  • Share this:
समाजवादी पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए तीन और प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी. लखीमपुर खीरी लोकसभा सीट से डॉ. पूर्वी वर्मा और हरदोई (सुरक्षित) लोकसभा सीट से श्रीमती उषा वर्मा को प्रत्याशी बनाया गया है. इससे पहले लोकसभा चुनाव 2019 के लिए समाजवादी पार्टी ने अपने 6 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है.

इस लिस्ट में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को इस बार मैनपुरी से चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया है. बता दें, गुरुवार को ही कांग्रेस ने यूपी के 11 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी.

पार्टी की संसदीय समिति के अध्यक्ष रामगोपाल यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए पहले 6 उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए हैं. पार्टी ने समाजवादी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष व आजमगढ़ के सांसद मुलायम सिंह यादव को इस बार मैनपुरी से ही लोकसभा का चुनाव लड़ाने का फैसला किया है.





वहीं बदायूं से सांसद धर्मेंद्र यादव पर एक बार फिर से भरोसा जताते हुए उन्हें बदायूं से ही लोकसभा के 'रण' में उतारने का फैसला किया है. इसी तरह फिरोजाबाद के सांसद अक्षय यादव इस बार भी यहीं से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.

बता दें, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव पहले ही ये ऐलान कर चुके हैं कि वो इस बार फिरोजाबाद से अक्षय यादव के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. वहीं समाजवादी पार्टी ने इटावा से कमलेश कठेरिया तो रॉबर्ट्सगंज से भाई लाल कोल और बहराइच से शब्बीर बाल्मीकि को मैदान में उतारा है.

ये भी देखिएः

योगी के मंत्री के सामने विधायक ने कहा- जूता निकालें, तो सांसद ने उन्हें जूते से जमकर पीटा



अमेठी से राहुल, रायबरेली से सोनिया गांधी समेत कांग्रेस के ये हैं 11 प्रत्याशी, देखें तस्वीरें



कुंभः 7664 लोगों ने 20 लाख वर्ग फीट में चित्रकारी कर बनाया भारत का विश्व रिकॉर्ड



एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज