अखिलेश को अमरूद वाले ट्वीट पर भाजपा सांसद का जवाब, आप गुलामी की मानसिकता में जी रहे हो

अखिलेश यादव ने ट्वीट करके योगी सरकार पर तंज किया था. अब भाजपा की ओर से उनपर जवाबी हमले शुरू हो गए. (File Photo)

कन्नौज के सांसद सुब्रत पाठक ने अखिलेश यादव को उस बात पर जवाब दिया है, जिसमें उन्होंने इलाहाबाद का नाम बदलने पर अमरूद का नाम बदलने से जोड़कर तंज कसा था.

  • Share this:
    कन्नौज. प्रयागराज पहुंचकर अमरूद के नाम को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) ने योगी सरकार (Yogi Government) पर तंज कसा था. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के इलाहाबादी अमरूद वाले ट्वीट पर अब भाजपा की ओर से जवाबी हमले शुरू हो गए हैं. भाजपा सांसद (BJP MP) ने अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए उन्हें मुगल मानसिकता से प्रेरित बताया है. यूपी दिवस समारोह में सांसद सुब्रत पाठक (subrat pathak) ने कहा कि अखिलेश अब भी गुलामी की मानसिकता में जी रहे हैं. देश को अभी तक मुगलों का इतिहास पढ़ाया गया. भाजपा सरकार अब असलियत सामने ला रही है तो विपक्ष को इसमें भी परेशानी हो रही है.

    भाजपा सांसद सुब्रत राय रविवार को कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे थे. उन्होंने इस दौरान कहा कि इलाहाबाद का प्राचीन नाम ही प्रयागराज है. मुगलकाल में उसका नाम मुगलशासकों ने बदलकर इलाहाबाद कर दिया था. अखिलेश यादव तो वोट बैंक की राजनीति में राम मंदिर का भी विरोध करते रहे हैं. वह अभी भी गुलामी की मानसिकता से बंधे हुए हैं. केन्द्र और राज्य की सरकारें अब पुराने बिगड़े हुए इतिहास को ठीक कर रही हैं.

    उन्होंने अखिलेश यादव के उस ट्वीट पर भी जवाब दिया जिसमें उन्होंने लिखा था कि भाजपा शिक्षा को बर्बाद कर रही है. वह जौहर यूनिवर्सिटी को बचाने के लिए साइकिल यात्रा निकालेंगे. इस पर भाजपा सांसद सुब्रत पाठक ने कहा कि सपा सरकार में शिक्षा का व्यापार होता था. बोर्ड परीक्षा में नकल सेंटर बनाए जाते थे. वह उस जौहर विश्वविद्यालय को बचाने की बात कर रहे हैं, जिसे किसानों की जमीनों का जबरन अधिग्रहण कर बनाया गया था. सरकारी दखल से उसे निजी संपत्ति बनाया गया था. भाजपा पूर्व के अनैतिक कार्यों पर कार्रवाई कर रही है तो उन लोगों को परेशानी हो रही है जो इसमें शामिल रहे हैं. सांसद ने कहा कि भाजपा सरकार कोई भी नामकरण अपने फायदे के लिए नहीं करती है. वह प्राचीन इतिहास और वहां के लोगों की जनभावनाओं को देखकर यह कार्य करती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.