कन्नौज: शहीद BSF जवान का शव पहुंचा गांव, अंतिम संस्कार में नम हुई आंखें
Kannauj News in Hindi

कन्नौज: शहीद BSF जवान का शव पहुंचा गांव, अंतिम संस्कार में नम हुई आंखें
शहीद BSF जवान का शव पहुंचा गांव

जवान की शहादत पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शोकाकुल परिवार को अपनी संवेदना व्यक्त की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 4, 2020, 2:58 PM IST
  • Share this:
कन्नौज. कन्नौज (Kannauj) जिले के भग्गीपुरवा गांव निवासी बीएसएफ (BSF) जवान वीरपाल सिंह देश की सीमा की सुरक्षा करते हुए शहीद हो गए. शुक्रवार को शहीद जवान का शव उनके पैतृक गांव पहुंचा. जहां राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया. बीएसएफ जवान वीरपाल सिंह के अंतिम यात्रा में पूरा गांव उमड़ पड़ा. बताया जा रहा है कि शहीद वीरपाल सिंह जम्मू-कश्मीर के सुंदरी वन में तैनात थे. सीमा पर घुसपैठ रोकने के लिए वह अपने साथियों के साथ पाकिस्तान बॉर्डर पर पेट्रोलिंग कर रहे थे, तभी ऊंची पहाड़ी से उनका पैर फिसल गया और वह 50 मीटर गहरी खाई में जा गिरे.

गंभीर हालत में शहीद जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां गुरुवार को जवान ने दम तोड़ दिया. शहीद वीरपाल सिंह की शहादत की खबर गांव में आते ही चारों तरफ गम का माहौल हो गया. परिजन रो-रो कर बेहाल हैं. शहीद के परिजनों ने बताया कि वह जनवरी में गांव में आये थे और बेटी की शादी कर वापस काम पर जम्मू-कश्मीर लौट गए थे. बता दें कि शहीद वीरपाल 1995 में बीएसएफ में भर्ती हुए थे, उनकी पहली पोस्टिंग अहमदाबाद हुई थी. वह काफी समय से जम्मू-कश्मीर में तैनात थे.

ये भी पढे़ं- रेप के आरोपी पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति को मिली जमानत, HC से 2 महीने की राहत



वहीं, जवान की शहादत पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोकाकुल परिवार को अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की और साथ ही हर संभव मदद करने का ऐलान किया है. उधर, पूरे गांव में सन्नाठा पसरा हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading