Home /News /uttar-pradesh /

UP पुलिस का कारनामा! 'बुआ-बबुआ' नाम के फेसबुक पेज को लेकर जुकरबर्ग पर दर्ज कर दिया मुकदमा, अब कोर्ट में...

UP पुलिस का कारनामा! 'बुआ-बबुआ' नाम के फेसबुक पेज को लेकर जुकरबर्ग पर दर्ज कर दिया मुकदमा, अब कोर्ट में...

मार्क जुकरबर्ग के खिलाफ यूपी के कन्नौज में FIR. (फाइल फोटो)

मार्क जुकरबर्ग के खिलाफ यूपी के कन्नौज में FIR. (फाइल फोटो)

Kannauj News: जिला कचहरी में 18 नवंबर को सीजेएम धर्मवीर ने अमित कुमार यादव बनाम एडमिन बुआ बबुआ आदि के वाद संख्या एम/336/12/2021 में जो आदेश दिया है, उसमें कहा है कि संबंधित थाना प्रभारी प्रार्थना पत्र में लिखे किसी भी नाम को न लिखकर अज्ञात में प्रथम सूचना रिपोर्ट लिखें. लेकिन ठठिया थाना प्रभारी पीएन वाजपेयी ने 29 नवंबर को दर्ज प्राथमिकी में मार्क जुकरबर्ग, पेज के एडमिन सहित 49 लोगों को आरोपित कर दिया. इस मामले में अब कोर्ट ने इंस्पेक्टर को फटकार लगाई है.

अधिक पढ़ें ...

    कन्नौज. बुआ-बबुआ फेसबुक पेज (Bua-Babua Facebook Page) पर उठे विवाद को लेकर कन्नौज (Kannauj) जिले की ठठिया थाना पुलिस (Police) फंस गई है. इस मामले में फेसबुक (Facebook) के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) को नामजद करने पर जिला कोर्ट ने इंस्पेक्टर को फटकार लगाते हुए इस बात का जिक्र सर्विस बुक में भी करने का निर्देश दिया है. बता दें कि जिला कचहरी में 18 नवंबर को सीजेएम धर्मवीर ने अमित कुमार यादव बनाम एडमिन बुआ बबुआ आदि के वाद संख्या एम/336/12/2021 में जो आदेश दिया है, उसमें कहा है कि संबंधित थाना प्रभारी प्रार्थना पत्र में लिखे किसी भी नाम को न लिखकर अज्ञात में प्रथम सूचना रिपोर्ट लिखें. लेकिन ठठिया थाना प्रभारी पीएन वाजपेयी ने 29 नवंबर को दर्ज प्राथमिकी में मार्क जुकरबर्ग, पेज के एडमिन सहित 49 लोगों को आरोपित कर दिया. इस मामले में अब कोर्ट ने इंस्पेक्टर को फटकार लगाई है.

    दरअसल, सपा कार्यकर्ता अमित यादव ने पुलिस को एक शिकायती पत्र देकर फेसबुक पेज बुआ-बबुआ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी. लेकिन पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई न होने पर अमित यादव ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. जिसके बाद कोर्ट ने इस मामले में पुलिस एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए थे. इस मामले में कन्नौज के एसपी प्रशांत वर्मा ने कहा, ‘इस प्रकरण की पूरी जानकारी की जा रही है. विधिक राय लेने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.’

    ये है आरोप
    समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता अमित यादव की तरफ से कन्नौज के ठठिया थाने में सोमवार को आईटी एक्ट की धारा में लिखी रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसे फोटो और वीडियो से समाजवादी कार्यकर्ताओं में आक्रोश है. एफआईआर कोर्ट आदेश पर हुई है. एफआईआर के अनुसार फेसबुक पर बुआ-बबुआ नाम के पेज में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर अभद्र टिप्पणी की जाती है. गाली-गलौज भी होता है. कार्टूनों से बेबुनियाद बातें की जाती हैं. इससे अखिलेश और समाजवादी पार्टी की छवि खराब हो रही है.

    Tags: Kannauj news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर