कन्नौज सड़क हादसे में CM योगी ने किया 2 लाख मुआवजे का ऐलान

इस घटना में 7 छात्रों की मौके पर ही मौत हो गई जब कि दो छात्र गंभीर रूप से घायल हैं. ये सभी छात्र-छात्राएं शैक्षणिक भ्रमण पर निकले थे और हरिद्वार जा रहे थे.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 11, 2018, 11:24 AM IST
कन्नौज सड़क हादसे में CM योगी ने किया 2 लाख मुआवजे का ऐलान
सीएम योगी आदित्यनाथ की फाइल फोटो.
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 11, 2018, 11:24 AM IST
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर सोमवार तड़के हुए दर्दनाक सड़क हादसे पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रूपए की आर्थिक सहायता और घायलों को 50 हजार रुपए देने की घोषणा की है. दरअसल, सोमवार सुबह लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर कन्नौज के पास एक अनियंत्रित बस ने 9 छात्रों को कुचल दिया, जिससे मौके पर ही 7 छात्रों की मौत हो गई जबकि दो छात्र गंभीर रूप से घायल हैं. ये सभी छात्र-छात्राएं शैक्षणिक भ्रमण पर निकले थे और हरिद्वार जा रहे थे.

कैलाशी देवी केशव प्रसाद बीटीसी कॉलेज बदरा, खजनी (गोरखपुर) और प्रेमादेवी इंटर कॉलेज (संत कबीरनगर) की 12 बसों से करीब 500 छात्र-छात्राएं हरिद्वार जा रहे थे. एक बस का डीजल खत्म हो गया था. जिसकी वजह से बसों को एक्सप्रेस वे पर खड़ा कर दिया. कुछ छात्र बसों से उतरकर एक्सप्रेस वे के आसपास खड़े हो गए. तभी कन्नौज के तालग्राम के पास रोडवेज बस अनियंत्रित हो गई और उसने 9 छात्रों को कुचल दिया.



इस दुर्घटना में 7 छात्रों की मौके पर ही मौत हो गई. मृतक सभी छात्र संतकबीरनगर के प्रेमादेवी इंटर काॅलेज से बीटीसी कर रहे थे. घायल छात्रों को कन्नौज मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. सूचना पर पहुंची डायल 100 ने सभी शवों और घायलों को मेडिकल कॉलेज पहुंचाया. छात्रों के परिजनों को भी सूचित कर दिया गया है. शवों का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है. पुलिस ने बस को कब्जे में लिया है, लेकिन ड्राइवर मौके से फरार है. पुलिस आरोपी ड्राइवर की तलाश कर रही है.

यह भी पढ़ें: 

मुलायम और अखिलेश के बयानों की फर्जी कटिंग FB पर डालने पर दर्ज हुई प्राथमिकी

BSP से जारी रहेगा गठबंधन, जरुरत पड़ी तो सीटें छोड़ने को भी तैयार: अखिलेश यादव

फर्रुखाबाद में पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़, कांस्टेबल समेत 3 घायल
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर