किसान के खेत में मिला कच्चा तेल और कोयला, ONGC ने की पुष्टि

ग्रामीणों की मानें तो टीम के सदस्यों में चर्चा थी कि यहां के पानी में करीब 40-45 फीसद कच्चे तेल की मात्रा मिली.

  • Share this:
यूपी के कन्नौज में एक किसान के खेत से क्रूड ऑयल (कच्चा तेल) निकलने की खबर आई है. मंगलवार को सरकार की तरफ से पहुंची टीम ने खेत में करीब 50 विस्फोट किए. इसके बाद बोरिंग कर पानी निकाला तो उसमें कच्चा तेल मिलने की संभावना जताई गई. इस पर टीम ने चिह्नित जमीन के चारों ओर झड़ी लगा दी.

पांच दिन पहले ऑयल एंड नेचुरल गैस कारपोरेशन (ओएनजीसी) की टीम आई थी. टीम ने विस्फोट करने की अनुमति मांगी थी. इसी क्रम में मंगलवार को टीम कन्नौज ब्लॉक के गांव भाऊ बुजुर्ग पहुंची. यहां अंकित चतुर्वेदी के 18 बीघा खेत में करीब 50 विस्फोट किए गए. इसके बाद बोरिंग कर पानी निकाला. ग्रामीणों की मानें तो टीम के सदस्यों में चर्चा थी कि यहां के पानी में करीब 40-45 फीसद कच्चे तेल की मात्रा मिली है.

कोचिंग जाने के लिए घर से निकली छात्रा का अपहरण, लव जेहाद का शक



इसके बाद टीम ने बाग के चारों तरफ झड़ी लगा दी. किसानों ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार को 6-7 लोग आए और जमीन की नाप की. मंगलवार को टीम ने बाग में कई जगह विस्फोट किए. टीम के सदस्यों ने उन्हें बताया कि जमीन के अंदर कच्चे तेल के अलावा कोयला और गैसें मौजूद हैं. चेक करने के बाद विस्फोट वाली जगह को बराबर कर टीम चली गई. पुलिस भी तेल शोधक टीम द्वारा परिक्षण किए जाने की बात कह रही है.
यातायात माह मनाने में जुटा बाराबंकी प्रशासन, पुलिस ने महिलाओं को बांटे हेलमेट, पुरुषों को फूल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज