विद्युत विभाग ने भेजा 23 करोड़ 71 लाख का बिल, उपभोक्ता की तबीयत भी हुई खराब
Kannauj News in Hindi

जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है. आखिर विद्युत विभाग ने उपभोक्ता को कैसे 23 करोड़ 71 लाख का बिल भेज दिया, यह जांच का विषय है.

  • Share this:
बिजली विभाग किस तरह से मनमाने तरीके से अपने उपभोक्ताओं को बिजली के बिल भेजता है, इसकी जीती जागती नजीर कन्नौज में सामने आई. कन्नौज में विद्युत विभाग ने एक उपभोक्ता को एक साल तक बिल नहीं भेजा. जब उपभोक्ता ने बिजली विभाग पहुंचकर खुद की बिल निकलवाया तो विभाग ने 23 करोड़ 71 लाख का बिल भेज दिया. अब उपभोक्ता इतनी बड़ी रकम के बिजली बिल देख कर परेशान है और बिल सही करवाने के लिए अफसरों के चक्कर काट रहा है.

मामला कन्नौज जिले के सदर कोतवाली इलाके का कोतवाली रोड का है. यहां अपना घर बनवा रहे अब्दुल वाजिद को इसी सप्ताह विद्युत विभाग की तरफ से बिजली का बिल मिला था. बिल की रकम देखकर अब्दुल वाजिद परेशान हो गए हैं. उन्हें विद्युत विभाग ने हजार दो हजार नहीं बल्कि 23 करोड़ 71 लाख का बिल भेज दिया. विद्युत विभाग की मनमानी के शिकार अब्दुल वाजिद का कहना है कि विद्युत विभाग मनमाने तरीके से बिल भेजता है. फिर सेटलमेंट के नाम पर जमकर वसूली करता है. उन्होंने बताया कि 2018 में उन्होंने अपने निर्माण भवन के पास मीटर लगवाया था. 2 किलोवाट का मीटर लगा हुआ था.

उन्होंने यह भी बताया कि वह लगातार विद्युत विभाग में बिल जमा करने के लिए चक्कर काट रहे थे, लेकिन उनको बिल नहीं मिला. अब बिल मिला भी तो इतनी बड़ी रकम का. बिल की रकम देख उनकी तबीयत भी खराब हो गई है. उन्होंने कहा कि विद्युत विभाग की लापरवाही है, विभागीय अधिकारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए.



बिजली का बिल

वहीं इस संदर्भ में कन्नौज के जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है. आखिर विद्युत विभाग ने उपभोक्ता को कैसे 23 करोड़ 71 लाख का बिल भेज दिया, यह जांच का विषय है. मामले की जांच कराई जाएगी. जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें-

मछली पकड़ रहे ग्रामीण के हाथ लगा दुर्लभ खजाना, चांदी के सिक्के पर लिखा- ONE RUPEE INDIA 1899!

Exclusive: मायावती और अखिलेश इस सीट से लड़ेंगे 2019 का लोकसभा चुनाव!

कुंभ स्पेशल: जूना अखाड़े में सबसे खास हैं ‘मुल्लाजी’, साधुओं के साथ 30 साल से कर रहे हैं कुंभ

BJP नेता रोकते रहे लेकिन मंच से मायावती पर अभद्र बयान देती रही महिला विधायक साधना सिंह

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास,सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading