Home /News /uttar-pradesh /

फेसबुक के CEO पर यूपी में FIR, 'बुआ-बबुआ' पेज से अखिलेश यादव की छवि खराब करने का आरोप

फेसबुक के CEO पर यूपी में FIR, 'बुआ-बबुआ' पेज से अखिलेश यादव की छवि खराब करने का आरोप

मार्क जुकरबर्ग के खिलाफ यूपी के कन्नौज में FIR. (फाइल फोटो)

मार्क जुकरबर्ग के खिलाफ यूपी के कन्नौज में FIR. (फाइल फोटो)

Kannauj News: समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता अमित यादव की तरफ से कन्नौज के ठठिया थाने में सोमवार को आईटी ऐक्ट की धारा में लिखी रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसे फोटो और वीडियो से समाजवादी कार्यकर्ताओं में आक्रोश है. एफआईआर कोर्ट के आदेश पर हुई है. एफआईआर के अनुसार फेसबुक पर बुआ-बबुआ नाम के पेज में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर अभद्र टिप्पणी की जाती है. गाली-गलौज भी होता है. कार्टूनों से बेबुनियाद बातें की जाती हैं. इससे अखिलेश और समाजवादी पार्टी की छवि खराब हो रही है.

अधिक पढ़ें ...

    कन्नौज. फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग के खिलाफ उत्तर प्रदेश के कन्नौज में एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है. कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुए केस में जुकरबर्ग के अलावा 48 अन्य लोगों को भी आरोपी बनाया गया है. यह एफआईआर फेसबुक पर बुआ-बबुआ के नाम से चल रहे पेज पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की छवि खराब करने वाली पोस्ट को लेकर दर्ज की गई है. फेसबुक के मुख्य कार्यालय कैलिफोर्निया में भी इसकी रिपोर्ट भेजी गई है.

    समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता अमित यादव की तरफ से कन्नौज के ठठिया थाने में सोमवार को आईटी ऐक्ट की धारा में लिखी रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसे फोटो और वीडियो से समाजवादी कार्यकर्ताओं में आक्रोश है. एफआईआर कोर्ट आदेश पर हुई है. एफआईआर के अनुसार फेसबुक पर बुआ-बबुआ नाम के पेज में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर अभद्र टिप्पणी की जाती है. गाली-गलौज भी होता है. कार्टूनों से बेबुनियाद बातें की जाती हैं. इससे अखिलेश और समाजवादी पार्टी की छवि खराब हो रही है.

    कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुई FIR

    गौरतलब है कि अमित यादव ने बुआ-बबुआ पेज को लेकर पुलिस से शिकायत की थी. लेकिन पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई न होने पर उन्होंने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. जिसके बाद कोर्ट के आदेश पर ग्रुप एडमिन फेसबुक सीईओ मार्क जुकरबर्ग और पोस्ट पर कमेंट करने वाले 49 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. अमित यादव का कहना है कि इस पेज से समाजवादी पार्टी और उसके मुखिया की छवि धूमिल हो रही है.

    Tags: Akhilesh yadav, Facebook, Facebook Page, Kannauj news, Mark zuckerberg, UP news, Up news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर