Home /News /uttar-pradesh /

कन्नौज: एक ही घर से 14 कोबरा सांप निकलने से मचा हड़कंप

कन्नौज: एक ही घर से 14 कोबरा सांप निकलने से मचा हड़कंप

कोबरा सांप की फोटो

कोबरा सांप की फोटो

बता दें कि गांव में महेश अपने परिवार के साथ कच्चे घर में रहता है. तीन दिन पहले उसके घर में एक काला सांप दिखाई दिया था. इस सांप को गांव वालों ने घेर कर मार डाला.

कन्नौज जिले के तिर्वा कोतवाली इलाके के अहेर गांव में एक घर से 14 सांप निकलने से इलाके भर में हड़कंप मच गया. ये सभी सांप कोबरा प्रजाति के हैं. जानकारी के मुताबिक इन सांपों के साथ बड़ी संख्या में अंडे भी मिले हैं. वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि ये सांप काफी जहरीले हैं और वन विभाग के पास ऐसी कोई टीम नहीं है जो इस तरह के सापों को पकड़ने में एक्सपर्ट हो. इसलिए ऐसे जहरीले सांपों को पकड़ने के लिए सपेरों की ही मदद लेनी पड़ती है.

बता दें कि गांव में महेश अपने परिवार के साथ कच्चे घर में रहता है. तीन दिन पहले उसके घर में एक काला सांप दिखाई दिया था. इस सांप को गांव वालों ने घेर कर मार डाला. अचानक ही एक दूसरा सांप दिखाई दिया तो परिवार के लोग परेशान हो गए. थोड़ी देर बार सपेरों को बुलाया गया. सपेरों ने थोड़ी ही देर में दो-तीन सांपों को पकड़ लिया.

घर से बरामद सांप


इसके बाद उन्होंने कच्ची दीवार खोदी तो 14 सांप निकल आए. साथ ही बहुत सारे अंडे भी मिले हैं. सपेरों ने बताया कि ये सभी सांप कोबरा प्रजाति के हैं. इस प्रजाति के सांप अगर किसी इंसान को काट लें तो थोड़ी ही देर में उसकी मौत हो जाती है. बेहद उच्चस्तर का इलाज मिल जाए और वो भी फौरन तभी पीड़ित की जान बच सकती है.

ये भी पढ़ें:

विवेक तिवारी हत्याकांड: आरोपियों के पक्ष में काली पट्टी बांधकर विरोध जता रहे सिपाही

कानपुर: केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लोगों को सांस लेने में तकलीफ

विवेक तिवारी हत्याकांड: CBI जांच कराने की याचिका हाईकोर्ट में खारिज

 

Tags: Kannauj news, Uttar pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर