Kannauj : दहेज में 50 हजार रुपये न मिलने पर दूल्हा जयमाल स्‍टेज से रफूचक्कर, बाराती भी धीरे-धीरे हो रहे थे गायब, फिर...

दुल्‍हन पक्ष ने पुलिस पर भी कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है.

यूपी के कन्नौज (Kannauj) में 50 हजार रुपये दहेज में नहीं मिलने के बाद दूल्‍हे के जयमाल स्‍टेज से रफूचक्कर होने का मामला सामने आया है. हालांकि दूल्‍हे के भागने से नाराज दुल्‍हन पक्ष के लोगों ने कुछ बारातियों को बंधक बना लिया.

  • Share this:
    कन्नौज. उत्‍तर प्रदेश के कन्नौज (Kannauj) में दहेज मांगने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. दरअसल यह मामला कन्नौज की छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के सिकंदरपुर चौकी क्षेत्र के जगतपुर गांव का है. हैरानी की बात ये है कि अतिरिक्त दहेज में 50 हजार रुपये की मांग पूरी न होने पर दूल्हा (Groom) जयमाल स्टेज से उतरकर रफूचक्कर हो गया. जब शादी समारोह (Wedding Ceremony) में मौजूद लोगों को दूल्‍हे के गायब होने की जानकारी मिली तो हड़कंप मच गया.

    यही नहीं, दूल्‍हे के रफूचक्कर होने के बाद धीरे-धीरे बाराती भी गायब हो गए. हालांकि इस दौरान दुल्‍हन (Bride) का पिता दूल्‍हे के पक्ष के लागों से शादी करने की गुजारिश करता रहा, लेकिन किसी ने उसकी बात नहीं सुनी.

    दुल्‍हन के परिजनों ने उठाया ये कदम
    इसके बाद दुल्‍हन के परिजनों ने दूल्हे के नाना, शादी कराने वाले, कैमरामैन और दो गाड़ियों को बंधक बना लिया. वहीं, दुल्हन पक्ष ने पुलिस से मामले की शिकायत कर न्याय दिलाने की मांग की. हालांकि दुल्‍हन के पिता ने पुलिस पर कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद कोई एक्‍शन नहीं लेने का आरोप लगाया है.

    ये है पूरा मामला
    यूपी के कन्नौज की छिबरामऊ कोतवाली के सिकंदरपुर चौकी क्षेत्र के जगतपुर गांव के निवासी ग्रीश चंद्र कठेरिया ने अपने बेटी शिवानी का रिश्‍ता मैनपुरी जनपद के नबीगंज गांव निवासी देवेंद्र के साथ तय की थी. शादी के तय कार्यक्रम के तहत 16 जून को बारात जगतपुर आयी और दूल्हन के पिता ने तय दहेज के हिसाब से सारी व्यवस्थाएं कर रखी थीं. इस बीच दूल्हे ने 50 हजार रुपये के अतिरिक्त दहेज में मांग कर डाली. इसके बाद वहां माहौल गरमा गया. हालांकि पहले दुल्‍हन के पिता ने मांग पूरी करने में असमर्थता जताई, लेकिन फिर वह किसी से कर्जा लेकर विदाई के वक्‍त रकम देने की बात कही थी. वहीं, यह रकम सात फेरों के बाद दूल्‍हे को मिलनी थी, लेकिन वो जयमाल के समय 50 हजार रुपये की मांग करने लगा. इस बीच मांग पूरी होती न देख दूल्हा जयमाल स्टेज से रफूचक्कर हो गया.

    बहरहाल, जयमाल स्टेज से दूल्‍हे के रफूचक्कर से होने हड़कंप मच गया. इसके बाद काफी देर तक दूल्हे की खोजबीन की गई, लेकिन उसका कोई पता नहीं चल सका. दूल्हे के भाग जाने की सूचना जैसे ही दोनों पक्षों को लगी अफरा तफरी मच गई. इस बीच बाराती भी धीरे-धीरे गायब हो गए, लेकिन दूल्हन पक्ष ने कुछ लोगों को बंधक बनाने के साथ थाने पहुंच कर सूचना दी. दुल्‍हन के पिता के मुताबिक, पुलिस ले कार्रवाई का आश्वासन देकर हमें घर वापस भेज दिया, लेकिन फिर कुछ किया नहीं. यह मामला फिलहाल इलाके में चर्चा का कारण बना हुआ है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.