मायावती को PM नरेंद्र मोदी का जवाब- पिछड़ी नहीं, अति पिछड़ी जाति का हूं
Kannauj News in Hindi

मायावती को PM नरेंद्र मोदी का जवाब- पिछड़ी नहीं, अति पिछड़ी जाति का हूं
मायावती को PM नरेंद्र मोदी का जवाब- पिछड़ी नहीं, अति पिछड़ी जाति का हूं

पीएम मोदी ने कहा कि मैं जाति की राजनीति नहीं करता हूं, पर बताना चाहता हूं कि मैं पिछड़ी नहीं, अति पिछड़ी जाति से हूं. लेकिन, देश को अगड़ा बनाऊंगा.

  • Share this:
आज चौथे चरण का चुनाव प्रचार 27 अप्रैल को थम जाएगा. इससे पहले चुनाव प्रचार जोरों पर है. उत्तर प्रदेश के कन्नौज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, 'मैं जाति की राजनीति नहीं करता हूं, लेकिन बताना चाहता हूं कि मैं पिछड़ी नहीं, अति पिछड़ी जाति से हूं. लेकिन, देश को अगड़ा बनाऊंगा.'

पीएम मोदी ने कहा कि सपा-बसपा के लोग मेरी जाति को लेकर प्रमाण पत्र बांट रहे हैं, जो खेल मैंने कभी खेला नहीं. लेकिन, मैं बता देना चाहता हूं कि मेरी जाति अति पिछड़ी है और इनती छोटी है कि गांव में एक-दो ही घर हमारी जाति के होते हैं. हम बहुत सामान्य समाज से आए हैं. कांग्रेस, सपा और बसपा का सिर्फ एक ही मंत्र है- जात-पात जपना, जनता का माल अपना.

मायावती के बयान पर पीएम मोदी ने कहा कि नमक कितना भी कम क्यों न हो, अगर खाने में न हो तो अच्छा खाना भी बेकार लगता है. अगर खाने में नमक पड़ जाए तो स्वाद आ जाता है. ठीक इस तरह मेरी जाति अति पिछड़ा है, मैं भी देश के हर गरीब का खाना स्वादिष्ट बनाने का काम कर रहा हूं. जाति की राजनीति में मुझे मत घसीटिए.



बता दें, मैनपुरी में रैली के दौरान बसपा प्रमुख मायावती ने कहा था कि मुलायम सिंह असल में पिछड़ी जाति के नेता हैं, जबकि मोदी फर्जी पिछड़ी जाति के हैं. इस पर आज यानी शनिवार को पीएम मोदी ने जवाब दिया और कहा कि मैं पिछड़ी नहीं, अति पिछड़ी जाति का हूं.
ये भी पढ़ें -

UP Board Result 2019 को लेकर 'ग्रीवांस सेल' का गठन, जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर

लोकसभा चुनाव: PM बनने के बाद पहली बार 'रामनगरी' अयोध्या जाएंगे मोदी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज