Home /News /uttar-pradesh /

कनपुरिया खिचड़ी का जायका ले रहे भारतीय और कीवी क्रिकेटर

कनपुरिया खिचड़ी का जायका ले रहे भारतीय और कीवी क्रिकेटर

होटल

होटल लैंडमार्क टावर में भारत क्रिकेटरों के लिए तैयार की गई खिचड़ी

भारतीय टीम शुक्रवार को कानपुर पहुंच चुकी है.टीम के सभी खिलाड़ियों को होटल लैंड मार्क टावर में ठहराया गया है.यहां वह 10 दिन तक रुकेंगे. इस दौरान उनकी कनपुरिया जायके, सत्कार व परंपरा के साथ जमकर मेहमाननवाजी की जाएगी.वहीं,न्यूजीलैंड की टीम व टीम इंडिया के बचे हुए सदस्य टी-20 सीरीज खत्म होने के बाद यहां पहुंच गई है.

अधिक पढ़ें ...

    भारतीय टीम शुक्रवार को कानपुर पहुंच चुकी है.टीम के सभी खिलाड़ियों को होटल लैंड मार्क टावर में ठहराया गया है.यहां वह 10 दिन तक रुकेंगे. इस दौरान उनकी कनपुरिया जायके, सत्कार व परंपरा के साथ जमकर मेहमाननवाजी की जाएगी.वहीं,न्यूजीलैंड की टीम व टीम इंडिया के बचे हुए सदस्य टी-20 सीरीज खत्म होने के बाद यहां पहुंची है.दोनों टीमों के लिए लैंडमार्क टावर में विशेष तरह डिशेज बनाई गई हैं. इसमें सबसे खास खिचड़ी है,जिसकी दोनों ही टीम की ओर से डिमांड की गई है.जो अगले 10 दिनों तक उन्हें परोसी जाएंगी.

    डाइट प्लान में संतुलित अहार की है व्यवस्था
    भारतीय टीम को इस बार संतुलित भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) डाइट प्लान में खिलाड़ियों के लिए संतुलित आहार की व्यवस्था की गई है.भारतीय टीम होटल लैंडमार्क में क्वारंटीन सदस्यों को सलाद, सूप, इडली, डोसा और पोहा का नाश्ता कराया जाएगा.वहीं,भोजन में वेज और नानवेज के साथ दाल-चावल खिलाड़ी खाएंगे.इसके अलावा खिचड़ी की दोनों टीमों की ओर से विशेष डिमांड की गई है.

    लेमन जूस व नारियल पानी से हुआ स्वागत
    शुक्रवार को होटल लैंडमार्क पहुंचे खिलाड़ियों के लिए आरेंज व लेमन जूस और नारियल पानी उपलब्ध कराया गया.होटल प्रबंधन द्वारा भोजन में खिलाड़ियों तीन प्रकार के सूप, सलाद, ड्राई नानवेज, नानवेज सब्जी, वेज ड्राई, वेज प्रोटीन डिश,वेज करी डिश, दाल-चावल, रोटी मलाई हटा हुआ दही दिया जाएगा.जिम के बाद और चाय काल में खिलाड़ियों के लिए वेज और नानवेज के साथ विभिन्न प्रकार के स्नैक्स दिए जाएंगे.

    कीवी टीम ने की ओर से की गई खिचड़ी व मेवा की विशेष मांग
    न्यूजीलैंड की टीम के लिए नाश्ते में सलाद व मेवे की विशेष डिमांड की गई है. इसके अलावा दोपहर के खाने में मीट, चिकन, फिश, और खिचड़ी परोसी जाएगी. वहीं,शाम में सूप, प्लेन बिस्कुट, फ्रूड केक, मिक्स नट् दिए जाएंगे. डिनर में भी उन्हें खिचड़ी व पास्ता परोसा जाएगा.

    होटल के अंदर व ग्राउंड में खाना खिलाने की जिम्मेदारी होटल कर्मचारियों पर
    दोनों टीम के खिलाड़ियों को होटल के अंदर व ग्राउंड पर होटल के कर्मचारी खाना तैयार करेंगे व परोसेंगे. इसके लिए पहले से होटल के कर्मचारियों को क्वारंटाइन कर दिया गया था. वह इन दिनों तक होटल में ही रुकेंगे.इसके अलावा होटल की 16 वीं मंजिल पर स्थित वायु रेस्टोरेंट को भी खिलाड़ियों के लिए आरक्षित कर दिया गया है.

    प्रैक्टिस सेशन व मैच के दिन का अलग अलग होगा मील
    दोनों टीमों को लिए प्रैक्टिस सेशन व मैच‌ के दिन अलग अलग मील उपलब्ध कराया जाएगा. मैच‌ के दिन जहां भारतीय खिलाडियों को लंच के समय ‌ड्रेसिंग रूम में मक्के व बाजरे की रोटी के साथ अरहर की दाल व वेज कढ़ाई परोसी जाएगी. वहीं कीवी खिलाड़ियों ‌को ड्रेसिंग रूम में ‌‌सुगर फ्री ड्रिंक्स के साथ रेड मीट व मेवे से ड्रेसिंग किया हुआ सलाद दिया जाएगा. मैच के बाद जहां भारतीय टीम को मटन बिरयानी व वेज बिरयानी के साथ वनीला आइसक्रीम दी जाएगी. वहीं कीवी टीम को चिकन व पास्ता ‌के साथ ताजे फल खाने को दिए जाएंगे.
    (रिपोर्ट: आलोक तिवारी)

    Tags: Indian cricket, Kanpur news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर