लाइव टीवी

कन्नौज: सात साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या मामले में दोषी को उम्रकैद की सज़ा

Lokesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 8, 2019, 9:11 AM IST
कन्नौज: सात साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या मामले में दोषी को उम्रकैद की सज़ा
बच्ची से रेप और हत्या के आरोपी को उम्र कैद

गुरुवार को विशेष न्यायाधीश पॉक्सो एक्ट ने आरोपी कादर को दोषी ठहराते हुए उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई और 50 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया.

  • Share this:
कन्नौज. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कन्नौज (Kannauj) में सात साल की बच्ची को अगवा कर रेप (Rape) के बाद निर्मम हत्या (Murder) मामले में आरोपी को कोर्ट (Court) ने दोषी ठहराया है. कोर्ट ने दोषी को उम्रकैद की सजा सुनाई है. कोर्ट ने उस पर 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है. जानकारी के मुताबिक सात जनवरी, 2018 की शाम सात साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या कर दी गयी थी. इस मामले की सुनवाई जिला एवं सत्र न्यायालय के विशेष न्यायाधीश पॉक्सो एक्ट (POCSO Act) की कोर्ट में चल रही थी. गुरुवार को विशेष न्यायाधीश पॉक्सो एक्ट ने आरोपी को दोषी ठहराते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई और 50 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है.

सरकारी वकील तरुण चंद्रा ने बताया कि तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के कमलेपुरवा गांव की सात साल की बच्ची का शव गांव के ही एक खेत में आठ जनवरी, 2018 को मिला था. गांव के रहने वाले कादर पर रेप के बाद बच्ची की हत्या का आरोप लगा था. कादर के कपड़ों पर खून के निशान मिले थे. जिसकी जांच कराई गई तो लड़की के ब्लड से उसके कपड़े पर लगे खून के निशान मैच कर गए. साक्ष्यों (सबूतों) और सुनवाई के बाद आरोपी को न्यायाधीश पाक्सो एक्ट ने दोषी ठहराया और आजीवन कारावास की कारावास की सजा सुनाई.

रेप के बाद बेहोश होने पर गला दबा कर की थी हत्या

पुलिस के मुताबिक कादर पीड़ित बच्ची को अगवा कर एक खेत में ले गया था. जहां उसने उसके साथ रेप किया. इस दौरान बच्ची बेहोश हो गई. तब आरोपी कादर ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी थी. इसके बाद उसने शव को बोरे में भरकर खेत में फेंक दिया था. वारदात के अगले दिन यानी आठ जनवरी को शव बरामद हुआ था. आरोपी के कपड़े से खून के निशान मिलने पर उसकी गिरफ्तारी हुई थी. कोतवाल अमर पाल सिंह ने मामले की विवेचना की थी और अप्रैल 2018 में इस मामले में चार्जशीट दाखिल की गई थी.

ये भी पढ़ें:

दो महीने से घर में मां और बहन के शव के साथ रह रही थी पूर्व SDM की बेटी

आखिर क्यों 1 साल तक टॉयलेट को मंदिर समझकर प्रणाम करते रहे लोग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कन्नौज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 8:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...