कन्नौज: थाने में दिव्यांग के साथ बदसलूकी का वीडियो हुआ वायरल तो आरोपी सिपाही निलंबित, SP ने दिए जांच के आदेश

कन्नौज में यूपी पुलिस के व्यवहार का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.
कन्नौज में यूपी पुलिस के व्यवहार का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

कन्नौज (Kannauj) के सौरिख थाने में दिव्यांग के साथ बदसलूकी का वीडियो वायरल होने के बाद मामले में आरोपी कांस्टेबल को एसपी ने निलंबित कर दिया है और जांच के आदेश दिए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 19, 2020, 8:06 AM IST
  • Share this:
कन्नौज. उत्तर प्रदेश के कन्नौज (Kannauj) में सौरिख थाने में दिव्यांग की पिटाई के मामले में एक्शन हआ है. एसपी ने मामले में आरोपी कांस्टेबल (Constable) को तत्काल प्रभाव से निलंबित (Suspend) कर दिया है, वहीं सीओ छिबरामऊ को जांच के आदेश दिए हैं.

दरअसल पुलिस की बर्बरता का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ. ट्विटर (Twitter) पर एक यूजर ने एक वीडियो पोस्ट किया है. इस वायरल वीडियो में पुलिस का एक सिपाही एक दिव्यांग को घसीटते हुए थाने लाती है. फिर पुलिस का जवान बड़ी बेरहमी से उसे जमीन पर धक्का मार देता है. वहीं वीडियो में एक गर्भवती महिला भी दिखाई देती है, जिसे दिव्यांग शख्स की पत्नी बताया जा रहा है. वीडियो में महिला पुलिस से रोते हुए रहम की गुहार लगा रही है. वीडियो वायरल (Viral Video) होने के बाद छत्तीसगढ़ के सीनियर आईपीएस आरके विज ने भी ट्वीट कर कमेंट किया. उन्होंने लिखा कि कोई भी कारण ऐसे व्यवहार को जस्टिफाई नहीं कर सकता.
कन्नौज पुलिस ने किया ट्वीटवीडियो में सोशल मीडिया यूजर ने यूपी पुलिस को भी टैग किया है. इसके बाद कन्नौज पुलिस के ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया. ट्वीट में लिखा गया है कि थाना सौरिख पर दिव्यांग व्यक्ति के साथ घटित दुर्भाग्यपूर्ण घटना के संबंध में प्रभारी निरीक्षक सौरिख की रिपोर्ट प्राप्त होते ही एसपी द्वारा सख्त कार्रवाई की गई है. दिव्यांग के साथ दुर्व्यवहार करने वाले आरोपी आरक्षी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर जांच के आदेश दिए गए.

ये भी पढ़ें: UP पुलिस दिव्यांग को घसीटते हुए लाई थाने, मारा धक्का, बचाने रोती रही गर्भवती पत्नी, देखें Viral Video



पुलिस महकमे में हड़कंप

वीडियो के वायरल होने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. आला अधिकारियों ने मामले का संज्ञान लिया. हालांकि एक बार को कार्रवाई कर पुलिस ने अपनी छवि को साफ रखने की कोशिश की है. लेकिन अब वीडियो के तेजी से वायरल होने के बाद लोगों का गुस्सा भी फूट रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज